scriptमहिला ने खाई थी ऐसी चीज़, 48 घंटे के अंदर मोमबत्ती की तरह पिघलने लगा शरीर..फिर इस सच से उठा पर्दा | woman dead due to had alive snails | Patrika News
अजब गजब

महिला ने खाई थी ऐसी चीज़, 48 घंटे के अंदर मोमबत्ती की तरह पिघलने लगा शरीर..फिर इस सच से उठा पर्दा

जेनेट की ऐसी हालत देखने के बाद उनके पूरे परिवार में चीख-पुकार मच गई।

Aug 24, 2018 / 04:41 pm

Sunil Chaurasia

snail

महिला ने खाई थी ऐसी चीज़, 48 घंटे के अंदर मोमबत्ती की तरह पिघलने लगा शरीर..फिर इस सच से उठा पर्दा

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सस से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां रहने वाली एक महिला संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। बाद में मालूम चला कि महिला ने समुद्र में पाए जाने वाले 24 जिंदा घोंघे खाए थे। जिसकी वजह से ही महिला की मौत हुई थी। बता दें कि ये पूरा मामला पिछले साल का है। मारी गई महिला का नाम जेनेट ली ब्लांक्स था, जिन्होंने पिछले साल लूसियाना में 24 ज़िंदा समुद्री घोंघे खा लिए थे। शुरुआत में तो सब कुछ ठीक था, लेकिन धीरे-धीरे जेनेट की तबियत बिगड़ने लगी और 48 घंटे के अंदर उनकी हालत बद् से बद्तर होने लगी। आपको जानकर हैरानी होगी कि जेनेट के दोनों हाथ और पैर गलने लगे थे।
जेनेट की ऐसी हालत देखने के बाद उनके पूरे परिवार में चीख-पुकार मच गई। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में जब डॉक्टरों ने जेनेट की जांच की तो उनके भी होश उड़ गए। डॉक्टरों ने जांच में पाया कि जेनेट अब पूरी तरह से वाइब्रोसिस नाम के जानलेवा बैक्टीरिया के कब्ज़ें में हैं। ये बैक्टीरिया जिस इंसान के साथ संपर्क में आता है, उनका शरीर गला देता है। जानकारी के मुताबिक जेनेट ने जो घोंघे खाए थे, उनमें वाइब्रोसिस बैक्टीरिया थे। जिन्होंने सीधे जेनेट के शरीर पर हमला कर दिया, क्योंकि जेनेट ने पका कर खाने के बजाए ज़िंदा ही खा लिया था।
अस्पताल में लगातार 21 दिनों तक वाइब्रोसिस बैक्टीरिया से जंग लड़ते रहने के बाद जेनेट ने दम तोड़ दिया। हालांकि डॉक्टरों ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश करीं, लेकिन वे भी वाइब्रोसिस बैक्टीरिया के आगे हार गए। डॉक्टरों ने बताया कि जेनेट ने इन वाइब्रोसिस बैक्टीरिया का 21 दिनों तक मुकाबला किया। जबकि आमतौर पर ये बैक्टीरिया जिस इंसान पर भी हमला करते हैं, उनकी 36 से 48 घंटे के अंदर ही मौत हो जाती है। जेनेट का इलाज करने वाले डॉक्टरों की मानें तो ये खतरनाक बैक्टीरिया सबसे पहले शरीर के अंदरुनी अंगों को गलाते हैं, जिसके बाद ये बाहरी शरीर को भी नष्ट करने लगते हैं।

Home / Ajab Gajab / महिला ने खाई थी ऐसी चीज़, 48 घंटे के अंदर मोमबत्ती की तरह पिघलने लगा शरीर..फिर इस सच से उठा पर्दा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो