scriptघर के बाहर लगे CCTV कैमरे में कैद हुई ऐसी चीज़, महिला की चीख से गूंज गया पूरा घर | woman finds ghost like picture in cctv footage | Patrika News

घर के बाहर लगे CCTV कैमरे में कैद हुई ऐसी चीज़, महिला की चीख से गूंज गया पूरा घर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2018 04:55:21 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

मेनी को लगा उन्हें डोरबैल सुनाई देने का कोई वहम हुआ होगा, वे वापस अपने घर में चली गईं और किचन में काम करने लगीं।

cctv

घर के बाहर लगे CCTV कैमरे में कैद हुई ऐसी चीज़, महिला की चीख से गूंज गया पूरा घर

नई दिल्ली। आज के इस ज़माने में लोगों के लिए सीसीटीवी उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना टीवी-फ्रिज। सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा हमारे जीवन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसकी मदद से लोग एक जगह पर बैठकर दूसरी जगह की सभी हरकतों को बड़ी ही आसानी से देख सकते हैं। इसके अलावा कई मामलों की छानबीन में सीसीटीवी कैमरे काफी अहम सुरागों देने में मददगार साबित होते हैं। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरों में कई बार ऐसी गतिविधियां भी रिकॉर्ड हो जाती हैं, जिनके बारे में हम कभी सपने में भी नहीं सोच सकते हैं।
इसी कड़ी में कनाडा से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानते ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। पूरा मामला बीते बुधवार का है, मेनी पितकोसिया (46) नाम की महिला बेटी के साथ अपने आलीशान बंगले में रहती हैं। मेनी का एक पार्सल आने वाला था, इसलिए वे बड़ी ही बेसब्री से उसका इंतज़ार कर रही थीं। दोपहर के समय घर में किसी अनजान गतिविधि की आहट सुनाई दी, तो मेनी का कुत्ता भौंकते हुए सीधा दरवाज़े पर जा पहुंचा। उसी वक्त किसी ने मेनी के घर के दरवाज़े पर लगी डोरबैल को बजाया। मेनी को लगा उनका पार्सल आ गया है। लेकिन वे जैसे ही उन्होंने दरवाज़ा खोला, बाहर कोई नहीं था।
मेनी को लगा उन्हें डोरबैल सुनाई देने का कोई वहम हुआ होगा, वे वापस अपने घर में चली गईं और किचन में काम करने लगीं। तभी मेनी के फोन पर अलार्म एक्टिवेशन का नोटिफिकेशन मिला। अलार्म एक्टिवेशन मेनी के मेन डोर पर लगे सीसीटीवी से कनेक्ट था। मेनी ने जैसे ही फोन पर आए नोटिफिकेशन के वीडियो को चलाया, उनकी चीख निकल गई। वीडियो में एक बेहद ही अजीबो-गरीब इंसान जैसी दिखने वाली आकृति नज़र आई। आकृति देखते ही मेनी का दिमाग घूम गया। मेनी के दिमाग में तुरंत अपने पड़ोसी की एक बात हिट कर गई।
दरअसल मेनी को उनके पूर्व पड़ोसी ने कहा था कि उन्हें संदेह है कि मेनी के घर के बाहर रखे बेंच पर कोई इंसान बैठा रहता है। उस समय तो मेनी ने अपने पड़ोसी की बात को इग्नोर कर दिया था, लेकिन इस वाक्ये के बाद उन्हें अपने पड़ोसी की बातें याद आने लगीं। मेनी के घर के बाहर रखा बेंच उनके अंकल ने दिया था। वह शख्स मेनी के पिताजी के गुज़रने के बाद उनकी काफी मदद किया करता था। मेनी ने बताया कि उन्होंने अपने अंकल से आखिरी बार भी इसी बेंच पर बैठकर बातचीत की थी। बता दें कि मेनी के अंकल की मौत हो चुकी है। इसलिए उन्हें संदेह है कि उनका डोरबैल बजाने वाला कोई और नहीं बल्कि उनके अंकल हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो