scriptWomen Lost Job in Lockdown, earn 10 lakh selling old clothes in year | चली गई नौकरी तो बेचने लगी अपने पुराने कपड़े, एक साल में जाने कैसे कमाए इस महिला ने 10 लाख रुपए | Patrika News

चली गई नौकरी तो बेचने लगी अपने पुराने कपड़े, एक साल में जाने कैसे कमाए इस महिला ने 10 लाख रुपए

ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली 40 वर्षीय मेगन लॉकडाउन से पहले कानटास एयरलाइन में फ्लाइट अटेंडेंट थी। अपनी नौकरी खोने के बाद उनके पास कुछ काम नहीं था, जिसके बाद ई-कॉमर्स साइट पर उन्होंने अपने पुराने कपड़े बेचना शुरू कर दिया।

नई दिल्ली

Published: May 05, 2022 05:45:41 pm

आपने देखा होगा की घर में लोग अपने पुराने कपड़ो को बेचकर घर में बर्तन जैसा कोई सामान खरीद लेते हैं। इससे घर में नए बर्तन तो आते ही है और घर से पुराने कपड़े भी निकल जाते हैं। मगर क्या आपने कभी सुना है कि कोई इंसान पुराने कपड़े बेचकर लाखों रुपये कमाने लगे? अब आप सोच रहे होगें पुराने कपड़ो से इतना कमाना मुश्किल बात है। मगर आपको इस बात पर यकिन ना हो लेकिन यह बात बिल्कुल सच है, ऐसा ही एक कुछ करके दिखाया है ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली एक महिला ने, जिसने अपने पुराने कपड़ों को बेचकर लाखों रुपए कमा रही है।
चली गई नौकरी तो बेचने लगी अपने पुराने कपड़े, एक साल में जाने कैसे कमाए इस महिला ने 10 लाख रुपए
चली गई नौकरी तो बेचने लगी अपने पुराने कपड़े, एक साल में जाने कैसे कमाए इस महिला ने 10 लाख रुपए
हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया की 40 वर्षीय मेगन कानटास एयरलाइन में फ्लाइट अटेंडेंट थीं जिन्हें अक्सर अमेरिका जाना पड़ता था। वो अपनी यात्रा के दौरान काफी शॉपिंग भी करती थीं। मगर मार्च 2020 में लॉकडाउन के दौरान उनकी नौकरी चली गई और उनके पास करने को कुछ भी नहीं रहा। उस दौरान उनकी अलमारी में ढेरों कपड़े, जूते और सजावट के अन्य सामान थे जिसे उन्होंने कभी नहीं पहना था।
वैसे तो नौकरी जाने के बाद मेगन ने सुपरमार्केट में पार्ट-टाइम नौकरी शुरू कर ली थी, मगर उनकी जरूरतें इस नौकरी से पूरी नहीं हो पा रही थी। उनका एक बच्चा भी था। फिर उन्होंने पॉशमार्क नामक एक ई-कॉमर्स साइट पर एक साइड बिजने शुरू कर दिया। वेबसाइट पर वो अपने पुराने कपड़े बेचने लगीं।
इस साइट पर यूजर्स पुराने कपड़े और सामान बेच और खरीद सकते हैं। मेगन ने ये बिजनेस शुरू किया मगर उन्हें अंदाजा नहीं था कि ये आसमान छूने लगेगा। सबसे पहले उन्होंने अपने जूते बेचे जिसकी किमत मेगन ने 13 हजार रुपए लगाया। जो की असल कीमत से काफी ज्यादा थी।

यह भी पढ़ें

36 इंच का दूल्हा, 34 इंच की दुल्हन ने लिए सात फेरे, बिन बुलाए मेहमान लेने लगे सेल्फी

इसके बाद मेगन को समझ में आ गया की साइट को कैसे काम में लिया जाए। मैगन ने इसके बाद चैरिटी शॉप और छोटी दुकानों को ढूंढना शुरु किया, फिर इसके साथ ही दुकानों से सामान खरीदना और बेचना शुरू कर दिया। मेगन ने बताया कि वो 100-150 रुपये का कोई सामान खरीदतीं और उसे 4 हजार रुपयों तक में बेच देती थीं।
वेबसाइट फीस के तौर पर कुछ रुपये लेती है मगर मेगन को इस बिजनेस से अच्छा-खासा प्रॉफिट हुआ है। मेगन का कहना है की उन्होंने अब तक लगभग 362 सामान वेबसाइट पर बेचा है जिससे उन्होंने सिर्फ 1 साल में लगभग 10 लाख रुपए की कमाई की है।

यह भी पढ़ें

राजद्रोह कानून पर सुप्रीम कोर्ट कर रहा विचार, अटॉर्नी जनरल ने कहा - 'हनुमान चालीसा पढ़ने पर राजद्रोह का हुआ था मुकदमा दर्ज'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra : फ्लोर टेस्ट से गायब क्यों रहे MVA के 11 MLAs, कारण जानकर Congress की उड़ी नींदCBSE Board Result 2022: सीबीएसई 10वीं-12वीं का परिणाम कब करेगा जारी, cbseresults.nic.in पर देखें लेटेस्ट अपडेटफिर गोलीबारी से दहला अमेरिका: फ्रीडम डे परेड में फायरिंग से 6 लोगों की मौत, 57 घायलबुजुर्ग महिला से कैफे में मिले राहुल गांधी, कांग्रेस ने बताया बिना स्क्रिप्ट का शुद्ध प्रेमभूंकप के झटकों से थर्राया अंडमान निकोबार, रिक्टर स्कैल पर 5 मापी गई तीव्रताEknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयसिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद कार में पिस्तौल लहराते हुए जश्न मनाते दिखे हत्यारे, वायरल हुआ वीडियो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.