ऑडी कार खदीरने के लिए लड़की ने घर में छापे पैसे और पहुंच गई शोरूम, लेकिन फिर हुआ ऐसा...

ऑडी कार खदीरने के लिए लड़की ने घर में छापे पैसे और पहुंच गई शोरूम, लेकिन फिर हुआ ऐसा...

Prakash Chand Joshi | Updated: 23 Jul 2019, 11:13:34 AM (IST) अजब गजब

  • जर्मनी का है मामला
  • लड़की नेऑडी कार खरीदने के लिए किया ऐसा

नई दिल्ली: आपने बढ़े-बूढ़ों को कई बार ये कहते हुए सुना होगा कि पैसे कमाना कोई बच्चों ( child ) का खेल नहीं। बात भी सच है पैसे कमाने के लिए दिन-रात एक करना पड़ता है तब जाकर पैसे कमाए जाते हैं। लेकिन एक लड़की ( girl ) ने घर में ही नोट छाप दिए और पहुंच गई ऑडी कार खरीदने। चौंकिए मत जनाब, ऐसा सच में हुआ है। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं।

 

Audi Car

क्या है पूरा मामला

दरअसल, जर्मनी ( Germany ) के Kaiseralautern की रहने वाली लड़की ने अपने घर में ही मौजूद प्रिंटर पर नोट छाप दिए। इसके बाद वो ऑडी ( Audi i ) कार के शोरूम में जाकर ऑडी A3 ( Audi A3 ) गाड़ी को देखने लगी। लड़की ने गाड़ी को अच्छे से देखा। यही नहीं उसने कार की टेस्ट ड्राइव ( Test Drive ) भी ली। लड़की ने जब शोरूम में गाड़ी की कीमत के बारे में पूछा तो उन्होंने उसकी कीमत लगभग 11 लाख रुपये बताई। लड़की ने डील पक्की कर दी और डीलर को प्रिंटर पर छापे हुए नकली नोट दिए। लेकिन यहां लड़की को डीलर ने पकड़ लिया।

Audi Car

पुण्यतिथि: अंडे बेचने से की थी महमूद ने अपने करियर की शुरुआत, जानें उनसे जुड़ी ये 10 खास बातें

इतनी हो सकती है सजा

लड़की ने जैसी ही डीलर को नकली नोट दिए, तो डीलर को पता चल गया कि ये पैसे नकली हैं। उन्होंने तुरंत पुलिस को बताया और लड़की के खिलाफ एफआईआर ( FIR ) दर्ज करवाई। पुलिस ने लड़की को पकड़ लिया और लड़की के घर तलाशी करने के लिए पहुंचे। यहां पुलिस को प्रिंटर से निकले 13 हजार यूरो के नोट मिले। ये भारतीय करंसी के हिसाब से लगभग 10 लाख रुपये के आसपास है। वहीं जर्मनी के कानून के हिसाब से लड़की को एक साल या फिर उससे ज्यादा सजा हो सकती है। लेकिन इस मामले ने हर किसी को हैरान कर दिया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned