scriptभारत में बनाया दुनिया का सबसे लंबा केक, चीन का रिकॉर्ड तोड़कर बनाया नया रिकॉर्ड | Worlds longest cake made in India breaking Chinas record | Patrika News

भारत में बनाया दुनिया का सबसे लंबा केक, चीन का रिकॉर्ड तोड़कर बनाया नया रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2021 08:33:35 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

1500 बेकर्स ने मिलकर 5.3 किलोमीटर लंबा केक बनाकर नया कीर्तिमान रखा है। बेकर्स और शेफ ने सबसे बड़ा केक बनाकर पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Worlds longest cake

Worlds longest cake

नई दिल्ली। अकसर देखा जाता है कि जन्म दिन के मौके पर केक काटा जाता है। कई अपने बर्थडे को स्पेशल बनाने के लिए अलग—अलग स्टाइल के केक तैयार करवाते है। वहीं कुछ लोग अपने वजन के बराबर का केक काटते है। आज आपको बताने जा रहे है दुनिया के सबसे बड़े केक। खबरों के अनुसार सबसे बड़ा केक केरल में बनाया गया है। यहां पर बेकर्स और शेफ ने सबसे बड़ा केक बनाकर पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। खबरों के अनुसार, केरल में करीब 1500 केकर्स ने मिलकर 4 मील लंबा केक बनाकर अनोखा रिकॉर्ड बनाया है।

 

यह भी पढ़े :— दुनिया का सबसे अमीर एथलीट: सोने के कप में पीते है ड्रिंक, दोस्तों पर खर्च करते है अरबों रुपए

चीन का रिकॉर्ड तोड़ा
यह अनोखा कारनामा केरल के त्रिशूर क्षेत्र में किया गया। यहां पर 1500 बेकर्स ने मिलकर 5.3 किलोमीटर लंबा केक बनाकर नया कीर्तिमान रखा है। खबरों के अनुसार, यह केक चीनी केक रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले सबसे लंबा केक बनाने का विश्व रिकॉर्ड चीन के नाम था। जिसकी लंबाई 3.2 किलोमीटर थी। इस केक को हजारों टेबल को चॉकलेट अनवे डेजर्ट परोसा गया। इस वेनिला केक का वजन 27,000 किलोग्राम है। इसकी ऊंचाई 10 सेंटीमीटर है।


यह भी पढ़े :— 10 साल के बच्चे ने हवा में दिखाया हैरत अंगेज करतब, वीडियो को देख लोग हैरान

1500 बेकर्स ने चार घंटें मे किया तैयार
त्रिशूर में सबसे लंबे केक को 1500 बेकर्स ने चार घंटे में तैयार किया है। बेकर्स एसोसिएशन केरल द्वारा आयोजित कार्यक्रम को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग रोमांचित थे। एसोसिएशन के महासचिव नौशाद ने कहा कि केक लगभग 6500 मीटर लंबा है। उन्होंने आगे कहा कि केक फुटपाथ पर टेबल और डेस्क पर बनाया गया था। इस केक पर वनीला क्रीम की एक उदार राशि लगाई जाती है। सोशल मीडिया पर बेकर्स और शेफ सफेद टोपी पहने हुए नजर आ रहे है। आपको बता दे कि साल 2018 में चीन में 3.2 किमी लंबा फ्रूटकेक बनाया गया था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yx5mb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो