scriptआपको रातोंरात लखपति बना सकता है 2 रुपए का यह सिक्का, जानिए कैसे? | you can become rich by selling this 2 rupees coin | Patrika News

आपको रातोंरात लखपति बना सकता है 2 रुपए का यह सिक्का, जानिए कैसे?

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2020 04:21:15 pm

अगर आपके पास भी पुराने सिक्के हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। क्योंकि एंटिक चीजें बहुमूल्य होती हैं। एक इंसान बिना मेहनत किए सिर्फ थोड़ा सा सेंस ऑफ ह्यूमर इस्तेमाल करके लाखों रुपए कमा सकता है….

2_rpuee.jpg

आपने सोशल मीडिया पर पुराने सिक्कों से लखपति और करोड़पति बनने की कई सारी खबरें पढ़ी होंगी। लेकिन आज हम आपको एक सच्ची बात बताने जा रहे हैं। अगर आपके पास भी पुराने सिक्के हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। क्योंकि एंटिक चीजें बहुमूल्य होती हैं। एक इंसान बिना मेहनत किए सिर्फ थोड़ा सा सेंस ऑफ ह्यूमर इस्तेमाल करके लाखों रुपए कमा सकता है।

मुंबई के किशोर ने पैर से सॉल्व कर दिया Rubik’s Cube, देखें हैरान कर देने वाला वीडियो

1980 का 2 रुपए सिक्का दिला सकता है 3 लाख
बता दें कि 1980 दशक के पुराने सिक्के अमीर भारतीय के बीच काफी लोकप्रिय थे। कुछ दिन पहले हैदराबाद में एक 2 रुपए का पुराना सिक्का 3 लाख की मोटी रकम में बिका था। हाइड्रेट आर्ट गैलरी के बाहर एक नीलामी में एक आदमी रातोंरात अमीर बन गया। सबसे बड़ी बात यह है कि मुंबई की टकसाल में मौजूद सिक्के देश में बहुत लोकप्रिय हैं।

सड़क पर पलटा वाहन, गांव वालों में मची मुर्गियां लूटने की होड़

दरअसल, हीरे का निशान मुंबई टकसाल से बना एक सिक्का है। यदि आपके पास ऐसे स्कोर हैं, तो आपको कई खरीददार मिल सकते हैं और अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। क्योंकि अब पुरानी चीजों का प्रचलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। चाहे फिर पुराने कपड़ों से लेकर पुरानी रख रखाव की चीजों को लेकर ही क्यों ना हो। पुराने सिक्को को आप ऑनलाइन पोर्टल पर बेच कर अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

एनिवर्सरी पर पत्नी को मिला अनोखा तोहफा, पति ने चांद पर 3 एकड़ जमीन खरीद कर की गिफ्ट

सिक्के की फोटो करें अपलोड
आपको बता दें कि पुराने सिक्कों केा आप ओएलएक्स की वेबसाइट पर डालकर मनचाहा अमाउंट मांग सकते हैं। सिक्के की नीलामी के लिए सबसे पहले आप अपना अकाउंट क्रिएट करें और इसके बाद विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करें। रजिस्ट्रेशन के बाद अपने पास मौजूद सिक्के की तस्वीर साइट पर अपलोड करें। अपलोड के साथ-साथ इसे बेचने के लिए डाल दीजिए।

पत्नी और बेटियों ने मरा समझकर किया अंतिम संस्कार, 18 साल बाद जिंदा लौटा से शख्स तो फिर…!

नीलामी से होती है बंपर कमाई
हमारे देश में हमेशा से ही एंटीक चीजों का क्रेज रहा है। पुरानी सिक्कों की तलाश भी लोगों में हमेशा से रहती है। एंटीक सामान की नीलामी पर अच्छा पैसा कमाया जा सकता है। इन चीजों की कमी की वजह से लोग इन्हें अच्छे दामों में खरीद लेते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो