scriptयहां फ्री में बैठने के लिए चाहिए एम्प्लॉई , सैलरी होगी 1.59 लाख महीना | you have to just sit here and will get 1.59 lakh salary per month | Patrika News

यहां फ्री में बैठने के लिए चाहिए एम्प्लॉई , सैलरी होगी 1.59 लाख महीना

Published: Apr 02, 2019 01:07:04 pm

Submitted by:

Priya Singh

यहां है जॉब और काम कुछ भी नहीं
इस समय से शुरू होगी जॉब
साथ ही मिलेंगी ये सुविधाएं

job

यहां फ्री में बैठने के लिए चाहिए एम्प्लॉई , सैलरी होगी 1.59 लाख महीना

नई दिल्ली: इस दौड़ती-भागती जिंदगी में नौकरी ( job ) मिलना कोई आसान काम नहीं है और वो भी ऐसे में जब काम करने वाले लोग ज्यादा हो और नौकरियां कम। लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां काम कुछ भी नहीं करना होगा और सैलरी ( salary ) मिलेगी 1.59 लाख रुपये महीना। अब आप सोच रहे होंगे कि भला फ्री में कौन और क्यों सैलरी देगा, तो चलिए हम बताते हैं।

बच्चे के रिजल्ट का खुशी-खुशी इंतजार कर रहे थे माता-पिता, लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गए होश

दरअसल, स्वीडन ( Sweden ) में एटर्नल एंप्लॉयमेंट ( Eternal Employment ) नाम के एक प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है, जिसमें अपनी मर्जी का काम करने की छूट और सैलरी काफी ज्यादा होगी। ये पब्लिक आर्ट एजेंसी स्वीडन और स्वीडिश ट्रांसपोर्ट ऐडमिनिस्ट्रेशन का संयुक्त प्रोजेक्ट है। वहीं आपको ये नौकरी मिलेगी स्वीडन के शहर गॉटनबर्ग ( Gothenburg ) में, जहां नया रेलवे स्टेशन ( railway station ) बन रहा है जिसका नाम है कॉर्सवैगन ट्रेन स्टेशन।

मंदिर का निर्माण कर रहे थे दो भाई तभी हुआ कुछ ऐसा कि दोनों बन गए पत्थर

अब जरा ये भी समझ लीजिए कि यहां काम क्या करना है। यहां जाकर आपको लाइट जलाकर बैठ जाना है और उसके बाद आप कुछ भी करो वो आपकी मर्जी। यहां आपको लाइट जलानी है और शिफ्ट खत्म होने पर लाइट बंद करके वापस आ जाना होगा। ऐटलस ऑब्सक्युरा इस प्रोजेक्ट की निगरानी कर रही है और उसने नौकरी के लिए दिए गए विवरण में लिखा है ‘एम्प्लॉई जो चाहे वो कर सकता है, वहां कोई तय काम नहीं है।’ इस काम के लिए आपको 2,320 अमेरीकी डॉलर यानि लगभग 1,59,525 रुपये हर महीने मिलेंगे। यही नहीं बल्कि साल में सैलरी भी बढ़ाई जाएगी और साथ में छुट्टी और पेंशन जैसी कई अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी। जॉब के लिए आवेदन 2025 से और जॉब साल 2026 से शुरू होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो