scriptअब नहीं जरूरत किसी ज्योतिष के पास जाने की, घर बैठे इस चीज से करें पता कि आपकी शादी लव होगी या अरेंज | Your wedding will be love or arrange know with your birth date | Patrika News

अब नहीं जरूरत किसी ज्योतिष के पास जाने की, घर बैठे इस चीज से करें पता कि आपकी शादी लव होगी या अरेंज

Published: Nov 14, 2018 03:27:58 pm

Submitted by:

Arijita Sen

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से बर्थ डेट के सहारे आप इस बात का पता लगा सकते हैं कि आपकी शादी लव होगी या अरेंज।

marriage

अब नहीं जरूरत किसी ज्योतिष के पास जाने की, घर बैठे इस चीज से करें पता कि आपकी शादी लव होगी या अरेंज

नई दिल्ली। शादी इंसान की जिंदगी का एक अहम फैसला है। जिंदगी के कई पड़ाव होते हैं जिसमें इंसान की मुलाकात तरह-तरह के लोगों से होती है। इनमें से कई लोग ऐसे भी होते हैं जिनके साथ व्यक्ति प्रेम संबंध बना बैठता है। हालांकि कई बार इस तरह के रिश्ते शादी के मंडप तक पहुंचते-पहुंचते रह जाता है। शायद किस्मत में ऐसा ही होना लिखा रहता है। कब और किससे हमारी शादी होगी इस बारे में बता पाना वाकई में मुश्किल है क्योंकि इन चीजों को ईश्वर तय करता है, लेकिन हम कुछ तथ्यों के सहारे छोटा-मोटा अनुमान लगा सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से बर्थ डेट के सहारे आप इस बात का पता लगा सकते हैं कि आपकी शादी लव होगी या अरेंज।

मूलांक 1
मूलांक 1

महीने की 1, 10, 19, 28 तारीख को जिन लोगों का जन्म होता है, उनका मूलांक 1 होता है। इस मूलांक के लोग शर्मीले स्वभाव के होते हैं। इनके लिए अपने विचारों को व्यक्त कर पाना बेहद मुश्किल होता है जिस वजह से इनका प्रेम विवाह होना मुश्किल होता है।

मूलांक 2
मूलांक 2

महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख को पैदा होने वाले व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है। वैसे तो ऐसे लोग बेहद सोच विचार करने के बाद ही किसी से रिश्ता जोड़ते हैं, लेकिन एक बार हां बोलने के बाद ये कभी पीछे नहीं हटते हैं।

मूलांक 3
मूलांक 3

अब बात करते हैं मूलांक 3 की। महीने के 3,12, 21, 30 तारीख जिनका बर्थ डेट होता है उनका मूलांक 3 होता है। इस मूलांक के लोग ये प्रेम संबंध के मामले में बहुत ही लकी होते हैं। ज्यादातर मामलों में ये किसी भी कीमत में अपने प्यार को हासिल कर लेने में सफल होते हैं।

मूलांक 4
मूलांक 4

जिनका जन्म 4, 13, 22 तथा 31 को हुआ हो, वे मूलांक 4 के जातक कहलाते हैं। ऐसे लोग प्यार जैसी चीज पर विश्वास नहीं करते हैं। इसलिए जिंदगी में ये किसी से प्रेम संबंध नहीं बनाते हैं।

मूलांक 5
मूलांक 5

जिन व्यक्तियों का जन्म दिनांक 5,14 और 23 को हुआ है, उनका मूलांक पांच होता है। ये ज्यादातर प्रेम विवाह ही करते हैं, लेकिन इसमें सबसे खास बात यह है कि ये परिवार की रजामंदी से ही ऐसा करते हैं।

मूलांक 6
मूलांक 6

किसी भी माह की 6,15 या 24 तारीख को पैदा होने वाले व्यक्तियों का मूलांक 6 होता है। प्यार और वफा के मामले में इनका कोई जवाब नहीं होता है। ये जिससे प्यार करते हैं, शादी भी उसी से करते हैं।

मूलांक 7
मूलांक 7

7, 16 तथा 25 तारीख को पैदा होने वाले मूलांक 7 के जातक कहलाते हैं। संकोची स्वभाव के चलते इनका प्रेम विवाह होना मुश्किल होता है।

मूलांक 8
मूलांक 8

महीने की 8, 17, 26 तारीख जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है। इस मूलांक के लोग बहुत ही कम प्रेम संबंध बनाते हैं।

मूलांक 9
मूलांक 9

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 9, 18 व 27 तारीख को होता है, उनका मूलांक 9 होता है। इनकी ज्यादा अरेंज मैरिज ही होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो