scriptछठ पूजा पर घर जाने के लिए शख्स को नहीं मिली छुट्टी, 1.60 लाख रुपये की नौकरी छोड़ पहुंचा बिहार | youth resigns from company as manager denies to give leave for chhath | Patrika News

छठ पूजा पर घर जाने के लिए शख्स को नहीं मिली छुट्टी, 1.60 लाख रुपये की नौकरी छोड़ पहुंचा बिहार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2018 11:31:02 am

Submitted by:

Sunil Chaurasia

रोहित द्वारा उठाए गए इस कदम से पूरी कंपनी में हलचल मच गई। रोहित के दोस्त उनके इस फैसले से काफी हैरान हैं।

chhath

छठ पूजा पर घर जाने के लिए शख्स को नहीं मिली छुट्टी, 1.60 लाख रुपये की नौकरी छोड़ पहुंचा बिहार

नई दिल्ली। उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही लोक आस्था का महापर्व छठपूजा संपन्न हो गया। उत्तर भारत के सबसे बड़े इस त्योहार को हर बार की तरह इस बार भी पूरे देशभर में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में पूरे विधि-विधान के साथ मनाया जाता है। छठ पर्व को मानने वाले लोग इस महापर्व को लेकर काफी गंभीर रहते हैं। इसी सिलसिले में बिहार से एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिस पर विश्वास करना काफी मुश्किल है। बिहार के सारण ज़िले के रहने वाले रोहित आनंद नोएडा स्थित पेटीएम के ऑफिस में काम करते थे।
रोहित पेटीएम में एक इंजीनियर के रूप में कार्यरत थे, कंपनी में रोहित को पद के मुताबिक अच्छी-खासी सेलरी भी मिलती थी। रोहित प्रतिमाह सेलरी के रूप में 1.60 लाख रुपये कमाते थे। बिहार के रहने वाले रोहित इस बार छठ पूजा पर अपने घर जाना चाहते थे, लिहाज़ा उन्होंने कंपनी के मैनेजर को छठ पूजा की छुट्टी लेने के लिए लेटर लिखा था। रोहित द्वारा मांगी गई छुट्टी की अर्ज़ी को मैनेजर ने सिरे से नकार दिया। जिसके बाद रोहित ने ज़्यादा कोई सोच-विचार नहीं किया। रोहित ने घर जाकर छठ पूजा मनाने के लिए कंपनी से इस्तीफा दे दिया।
रोहित द्वारा उठाए गए इस कदम से पूरी कंपनी में हलचल मच गई। रोहित के दोस्त उनके इस फैसले से काफी हैरान हैं। हालांकि रोहित के घर वालों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा, बल्कि वे रोहित को घर पर देखकर काफी खुश दिखे। रोहित के इस फैसले से इतना तो साफ हो गया कि शख्स की सेलरी चाहे जितनी भी हो, छठ की महिमा के सामने 1.60 लाख रुपये का मासिक वेतन भी हल्का पड़ जाता है। छठ पूजा के प्रति ऐसी दीवानगी के पीछे रोहित के एक परिजन ने बताया कि उन्हें बचपन से ही इस महापर्व से काफी लगाव रहा है। बीसीए के टॉप स्टूडेंट रहे रोहित के लिए नौकरी के लिए ज़्यादा चक्कर काटने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि नौकरी छोड़ते ही रोहित के पास एक से बढकर एक नौकरी के ऑफऱ आ रहे हैं।
rohit
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो