scriptहर मां के पास होती हैं गॉड गिफ्टेड प्रोफेशनल स्किल्स | Every mother has few professional skills | Patrika News

हर मां के पास होती हैं गॉड गिफ्टेड प्रोफेशनल स्किल्स

Published: Apr 30, 2018 02:02:17 pm

अक्सर मां बनने पर महिलाएं कॅरियर से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लेती हैं।

multitasking mom

multitasking mom

अक्सर मां बनने पर महिलाएं कॅरियर से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लेती हैं। हालांकि, इसके बाद जब वह प्रोफेशनल दुनिया में वापसी करना चाहती हैं तो यह मुश्किल हो जाता है। कई बार उन्हें यह तक सुनने को मिल जाता है कि इतने लंबे ब्रेक के बाद शायद आपके लिए फिर से वर्क लाइफ में खुद को फिट करने में परेशानी हो। बेशक मां बनना अपने आप में दुनिया का सबसे टफ जॉब है जिसमें एक घंटे का भी ब्रेक मिलना मुश्किल होता है। अगर आप भी एक मां हैं और अब प्रोफेशन में वापस जाना चाहती हैं तो आपको रेज्यूमे में ये कुछ नई स्किल्स शामिल करनी चाहिए…
मल्टीटास्किंग

आप बता सकती हैं कि अब आप एक ही समय में कई एक्टिव प्रोजेक्ट्स पर काम करती हैं जैसे अपने बच्चे को लेकर घर के और बाहर के सारे काम करती हैं। आपकी यह स्किल आपके प्रोफेशन में काफी काम
आ सकती है।

व्यवस्थित

आप रेज्यूमे में लिख सकती हैं कि आप पहले से ज्यादा व्यवस्थित हैं और अपने सभी कामों को ज्यादा सुनियोजित तरीके से करती हैं। साथ ही आप हर काम को ज्यादा ध्यान लगाकर करती हैं।
टीम प्लेयर

आप अपने रेज्यूमे में बता सकती हैं कि एक मां होने के नाते अब आप अधिकतर कामों को कर लेती हैं और दूसरों की मदद भी करती हैं। वहीं, मुश्किल हालातों में मदद लेने में झिझकती नहीं हैं।
दबाव में भी अच्छा प्रदर्शन

आपको रातभर जागकर पूरे दिन काम करने का अनुभव है। यह स्किल आपके प्रोफेशन में भी काम आ सकती है। आप कम नींद लेकर या बिना सोए ज्यादा काम और वह भी अच्छे ढंग से कर सकती हैं।
निर्णय लेने की क्षमता

आप बता सकती हैं कि अब आप समस्याओं के समाधान को लेकर जल्दी और बेहतर फैसले लेती हैं ताकि मुश्किल न हो। इससे आप जिस कंपनी में काम करेंगी, उसे इस क्षमता से फायदा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो