scriptअपनाएं यह ट्रिक्स, आपकी स्किन से नहीं पता चलेगी आपकी उम्र | How to look younger than your age | Patrika News

अपनाएं यह ट्रिक्स, आपकी स्किन से नहीं पता चलेगी आपकी उम्र

Published: Mar 10, 2018 10:47:15 am

अगर आप चाहती हैं कि एजिंग आप पर हावी न हो तो आपको अपनाने होंगे कुछ उपाय। सही मेकअप की जानकारी होना जरूरी है।

look younger

look younger

हर कोई अपनी वास्तविक उम्र से जवां दिखना चाहता है। इसके लिए सभी पूरी कोशिश करते हैं लेकिन जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, आपकी त्वचा पर झुर्रियां, बारीक लाइन, डार्क स्पॉट्स आदि दिखने शुरू हो जाते हैं। अब समय में पीछे जाना तो किसी के लिए भी संभव नहीं है लेकिन आप उचित देखभाल और मेकअप टेक्नीक के जरिए अपनी त्वचा को जवां रख सकती हैं। इन कुछ टेक्नीक्स का इस्तेमाल करके आप अपनी उम्र से पांच साल जवां लग सकती हैं…
अगर आप चाहती हैं कि एजिंग आप पर हावी न हो तो आपको अपनाने होंगे कुछ उपाय। सही मेकअप की जानकारी होना जरूरी है।

डेड सेल्स हटाएं

जवां त्वचा पाने के लिए आप अपने चेहरे से सभी डेड सेल्स को हटाएं और धूप से होने वाले डैमेज को कम करें। इसके लिए आप अल्फा-हाइड्रोक्सिल के साथ फेशियल स्क्रब कर सकती हैं।
प्राइमर

प्राइमर से आप मेकअप के लिए एक टिकाऊ स्मूद बेस तैयार कर सकती हैं। इससे त्वचा की सतह पूरी तरह से बदल जाती है।

मॉइश्चराइजर

अपनी त्वचा को रोज मॉइश्चराइज करना बिल्कुल न भूलें। जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपकी स्किन के लिए जरूरी ऑयल कम होता जाता है। अत: अपनी स्किन को नियमित रूप से मॉइश्चराइज करना जरूरी है।
फेस लिफ्ट मास्क

एक फेस लिफ्ट मास्क या फेशियल मास्क आपके चेहरे की झुर्रियों को कम कर सकता है और आपको जवां दिखने में मदद कर सकता है। अगर आप फेस पैक के बाद मेकअप कर रही हैं तो, इस फेस मास्क को कुछ घंटे पहले ही लगा लें।
आई लाइनर

आप एक अच्छे रंग के लाइनर का इस्तेमाल करके अपनी आंखों को आकर्षक बना सकती हैं। अगर आप आंखों को बड़ी और जवां दिखाना चाहती हैं तो लोअर वॉटर लाइनर या लोअर लैशेज के नीचे ब्लू आई लाइनर लगा सकती हैं क्योंकि यह जरूरी नहीं है कि आप हमेशा काला लाइनर लगाएं। सही आई शैडो और मस्कारा और आकर्षक बना देंगे।
कंसीलर

आप अपने डार्क सर्कल्स, मुंह के पास के डार्क एरिया और अन्य डार्क एरियाज को ढकने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप अपनी स्किन टोन से मिलता-जुलता कंसीलर ले सकती हैं।
लिक्विड फाउंडेशन

आप अपनी त्वचा को जवां दिखाने के लिए लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। आप वह लिक्विड फाउंडेशन लें, जिसमें एंटीऑक्सिडेंट्स हों, जो आपकी त्वचा को धूप की किरणों, प्रदूषण और फ्री रेडिकल डैमेज से बचाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो