scriptसर्जिकल स्ट्राइक के बाद बॉर्डर पर हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर नाकाबंदी | high alert | Patrika News

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बॉर्डर पर हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर नाकाबंदी

locationजयपुरPublished: Sep 30, 2016 01:09:00 pm

भारतीय सेना का पीओके में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।

high alert

high alert

श्रीगंगानगर

भारतीय सेना का पीओके में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। बॉर्डर एरिया में बीएसएफ और खुफिया एजेसियां अधिक चौकस हुई है तो वहीं पुलिस और जिला प्रशासन ने भी रणनीति बनाई है। 
पुलिस प्रशासन ने बॉर्डर एरिया थानों के स्टाफ को चौबीस घंटे नाकाबंदी करने के आदेश दिए हैं। वहीं पंजाब से आने वाले मार्गों पर पुलिस की नाकाबंदी के प्वाइंट बढा दिए गए हैं। हिन्दुमलकोट, मटीलीराठान थाना क्षेत्र गांवों में रात आठ बजे के बाद अजनबी लोगों के बारे में तत्काल सूचना देने के लिए बकायदा धार्मिक स्थलों से अनाउसमेंट कराया है। वहीं खेतों में काम करने वाले लोगों को बीएसएफ और खुफिया एजेसिंयों की पूछताछ से गुजरना होगा। 
पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी ने बताया कि पीओके में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। इसको देखते हुए नाकाबंदी कर खुफिया एजेसिंयों से बेहतर तालमेल करने के आदेश भी दिए हैं। 
इसलिए है हमारे जिले पर नजर 

पुलिस अधीक्षक कोटोकी ने बताया कि भारत पाक सीमा के अलावा पंजाब से सटा होने के कारण श्रीगंगानगर जिले को संवेदनशील माना जा रहा है। इस कारण खुफिया एजेसिंयों, बीएसएफ और सेना के अधिकारियों से लगातार संपर्क में है।
पंजाब से पलायन, हमारे इलाके में शरण 

पुलिस और जिला प्रशासन ने स्वीकारा कि पंजाब में बॉर्डर एरिया से सटे गांवों को खाली कराने का असर हमारे इलाके में हो सकता है। वहां से लोग अपने यहां रिश्तेदारों के पास डेरा जमाने के लिए बड़ी संख्या में आ सकते हैं। 
इसकी आड़ में संदिग्ध लोगों के प्रवेश को रोकने के लिए पंजाब बॉर्डर एरिया के मार्गों को सील कराया जा रहा है, चप्पे-चप्पे पर नाकाबंदी प्वाइंट बनाए गए हैं। अब क्रॉस चैक करने के बाद ही लोग यहां आ सकेंगे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो