फर्नीचर ऑनलाइन किराए पर लेते समय इन बातों का रखें ध्यान!

Amanpreet Kaur

Publish: Jun, 14 2018 04:51:55 PM (IST)

वर्क एंड लाईफ
फर्नीचर ऑनलाइन किराए पर लेते समय इन बातों का रखें ध्यान!

इन दिनों यह चलन आम हो गया है, दूसरे शहरों में जा कर नौकरी करने वाले लोग अब हर जगह अपना फर्नीचर ट्रांसपोर्ट करवाने की बजाए किराए पर ही फर्नीचर ले रहे हैं।

फर्नीचर ऑनलाइन किराए पर लेने से उन्हें खरीदने और उनमें ज्यादा निवेश करने के झंझट से निजात मिल जाती है। इन दिनों यह चलन आम हो गया है, दूसरे शहरों में जा कर नौकरी करने वाले लोग अब हर जगह अपना फर्नीचर ट्रांसपोर्ट करवाने की बजाए किराए पर ही फर्नीचर ले रहे हैं। जो लोग पहली बार ऑनलाइन फर्नीचर किराए पर ले रहे हैं उन्हें अपनी जीवनशैली के हिसाब से फर्नीचर का चयन करना चाहिए और वेबसाइट पर विवरण और समीक्षा अच्छे से पढ़ लेना चाहिए, ताकि बाद में कोई दिक्कत नहीं हो।

* फर्नीचर को ऑनलाइन किराए पर लेते समय सुरक्षा और विश्वसनीयता जरूर सुनिश्चित कर लें। वेबसाइट पर मौजूद पिछले उपयोगकर्ताओं के फीडबैक को पढ़ लें और किसी परेशानी से बचने के लिए सही फर्नीचर किराए पर लें।

* फर्नीचर की जल्द और सुरक्षित डिलीवरी सुनिश्चित करें। इस बात को सुनिश्चित कर लें कि ऑनलाइन फर्नीचर किराए पर देने वाली कंपनी समय पर फर्नीचर पहुंचाए और वे सही हालत में हों। फर्नीचर को घर में रखने से पहले अच्छी तरह से जांच लें कि कहीं से इसका कोई हिस्सा टूटा तो नहीं है।

* फर्नीचर किराए पर लेने से पहले घर और कमरे को अच्छी तरह से चेक कर लें कि आपको किन फर्नीचर को किराए पर लेने की जरूरत है और क्या आप इनका रखरखाव कर सकेंगे। अपनी जीवनशैली के हिसाब से फर्नीचर का चयन करें, जैसै कि अगर घर में बच्चे हैं तो धारदार किनारों वाले फर्नीचर लेने से बचें या अगर घर में पालतू जानवर हैं तो लेदर या कांच वाले फर्नीचर लेने से बचें।

* फर्नीचर को ऑनलाइन किराए पर लेने पर ढेर सारे विकल्प मौजूद होते हैं। सभी विकल्पों की सावधानी से पड़ताल कर लें और विवरण को अच्छे से पढ़ लें। अपने कमरे के हिसाब से उपलब्ध साइज वाले फर्नीचर की जांच कर लें और फिर सबसे उपयुक्त फर्नीचर लें।

* शिपिंग और रिटर्न/एक्सचेंज पॉलिसी को ध्यान से पढ़ लें। ऑनलाइन खरीदारी आपको सारी जानकारी उपलब्ध कराती है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned