scriptMother’s Day : …और इस तरह मां को कहें शुक्रिया | This is how you can say thanks tou your mother | Patrika News

Mother’s Day : …और इस तरह मां को कहें शुक्रिया

Published: May 05, 2018 10:32:20 am

दुनिया में एक बच्चे को सबसे खास महसूस करवाने वाली और उससे निष्छल प्रेम करने वाली मां होती है।

Happy Mother's Day

MOTHER’S DAY SPECIAL STORY

दुनिया में एक बच्चे को सबसे खास महसूस करवाने वाली और उससे निष्छल प्रेम करने वाली मां होती है। ऐसे में हर बच्चे का अपनी मां को ऐसे प्रेम और समर्पण के लिए शुक्रिया कहना जरूरी है। अंतरराष्ट्रीय मातृ दिवस आने में कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में मां को इस दिन पर खास महसूस कराते हुए आप उनका आभार व्यक्त कर सकते हैं। हम आपके साथ ऐसे कई खास तरीके साझा करने जा रहे हैं, जिनके जरिए आप इस अंतरराष्ट्रीय मातृ दिवस (May 13th) पर अपनी मां को शुक्रिया अदा करते हुए उन्हें खास महसूस करा सकते हैं।

एक स्वस्थ जीवन का तोहफ

ऐसे मौके पर आप अपनी मां को चिकित्सा सहायता और चिकित्सा परामर्श से संबंधित तोहफे देकर यह जाहिर कर सकते हैं कि आपके लिए उनका स्वास्थ्य कितने मायने रखता है।

एक अच्छी नींद

एक ऊर्जा वान शरीर के लिए उसका अच्छी नींद लेना कितना जरूरी है, यह आप सभी को पता है। मां का किरदार सबसे अनोखा होता है और उनके शरीर को ऊर्जा की सबसे अधिक जरूरत होती है। ऐसे में उनके लिए एक अच्छी नींद लेना भी जरूरी है।

काम से भरा व्यस्त दिन होने के बाद उन्हें भरपूर नींद की जरूरत होती है, ऐसे में आप इसमें उन की मदद कर सकते हैं। एक उच्च गुण वत्ता और आराम दायक गद्दे की नींद आप उनके लिए ले सकते हैं, ताकि वह अगले दिन को पूरी ऊर्जा के साथ जीने के लिए तैयार रहें।

आप अपनी मां को करियर में विकास से संबंधित परामर्श या तोहफे भी दे सकते हैं। आपकी मां ने आपको और आपके भाई-बहनों को पालने के लिए अपने करि यर को एक समय पर नजर अंदाज किया। अब आप की बारी है कि आप उन्हें फिर से उन्हें उनके पेशे वर जीवन को शुरू करने में मदद करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो