वर्कप्लेस की उलझनों को दूर करने के खास उपाय

वर्कप्लेस की उलझनों को दूर करने के खास उपाय

आपको बॉस को विश्वास में लेकर काम करना चाहिए और बाकी सारी बातें बॉस पर छोड़ देनी चाहिए

कई बार वर्कप्लेस पर आपके इथिक्स को चुनौती दी जाती है। ऎसी म ुश्किल स्थिति में संभलकर प्रतिक्रिया दें। आपकी
प्रतिक्रिया न सिर्फ आपके मन की शांति को प्रभावित करती है, बल्कि इससे कॅरियर की दिशा भी तय होती है।

बॉस का विश्वास
आप किसी समस्या में उलझ जाएं तो उसके बारे में अपने बॉस से विचार-विमर्श करें। उन्हें बताएं कि आप क्या कदम उठाने वाले हैं। आपको बॉस को विश्वास में लेकर काम करना चाहिए और बाकी सारी बातें बॉस पर छोड़ देनी चाहिए।

अनुभवी की मदद
अगर मामला आपके किसी सुपरवाइजर से जुड़ा हुआ है तो आप किसी सीनियर कलीग की मदद ले सकते हैं। वह आपको कोई न कोई उपाय जरूर बताएगा। आपको उसकी सलाह मानने से पहले अपना दिमाग जरूर लगाना चाहिए।

अपने जैसे लोग
आप एक बिजनेस हेड हैं और हर मामले पर टीम के साथ डिस्कशन नहीं कर सकते तो आपको दूसरे बिजनेस लीडर्स, पुराने कलीग्स या एलुमिनाई की मदद लेनी चाहिए। वे आपको सही रास्ता बता सकते हैं।

लोगों ने क्या किया
आपके एक्शन्स को बिजनेस स्पेस के बाहर किस तरह से देखा जाता है? आपके जैसी स्थिति में दूसरे लोगों ने क्या किया, यह जानने के लिए आप गूगल की मदद ले सकते हैं। लोगों की राय पर भी गौर क रना सही रहता है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned