scriptबेक्ड सन ड्राईड टमेटोज एंड चीज रोल्स है यमी रेसिपी | Baked Sun-dried Tomatoes and Cheese Rolls recipe | Patrika News

बेक्ड सन ड्राईड टमेटोज एंड चीज रोल्स है यमी रेसिपी

Published: Jan 01, 2018 04:40:11 pm

अगर आप पिज्जा से कुछ अलग लेकिन चीजी खाना चाहते हैं तो यह रेसिपी आपके लिए ही है।

Baked Sun-dried Tomatoes and Cheese Rolls recipe

Baked Sun-dried Tomatoes and Cheese Rolls recipe

अगर आप पिज्जा से कुछ अलग लेकिन चीजी खाना चाहते हैं तो यह रेसिपी आपके लिए ही है। बेक्ड सन ड्राईड टमेटोज एंड चीज रोल्स बहुत ही टेस्टी रेसिपी है। इसे चीज, जैतून और सन ड्राईड टमाटर से टॉप कर बनाया जाता है। इसे पास्ता के साथ परोसा जा सकता है। यह पार्टी के लिए भी बहुत अच्छा व्यंजन है, क्योंकि यह बच्चों को भी बहुत पसंद आता है। यहां पढ़ें बेक्ड सन ड्राईड टमेटोज एंड चीज रोल्स की रेसिपी –
सामग्री –

3 हॉट डॉग रोल्स

मिलाकर टॉपिंग बनाने के लिए
10 सन ड्राईड टमेटोज , गुनगुने पानी में 30 मिनट के लिए भिगोए और बारीक कटे हुए
1 टेबल-स्पून बारीक कटा हुआ लहसुन
1 टेबल-स्पून सूखी लाल मिर्च के फ्लैक्स
1 1/4 कप कसा हुआ प्रोसेस्ड चीज
1 टेबल-स्पून बारीक कटे हुए काले जैतून
1 टेबल-स्पून जैतून का तेल
नमक स्वादअनुसार
विधि –

टॉपिंग को 6 बराबर भाग में बांटकर, टॉपिंग के हर भाग को हॉट डॉग रोल के आधे टुकड़े पर रखें। हॉट डॉग रोल के आधे टुकड़ों को चुपड़ी हुई बेकिंग ट्रे पर रखकर पहले से गरम अवन में 200°c (400°f) के तापमान पर 4 से 5 मिनट के लिए या चीज के पिघलने तक बेक करें। टुकड़ों में काटकर तुरंत परोसें।
आपको यह सन ड्राईड टमेटोज सूखे या जैतून के तेल में संग्रह किए हुए आसानी से मिल जाएंगे। अगर आप जैतून में तेल में डाले हुए टमाटर प्रयोग कर रहे हैं तो आपको इन्हें पानी में भिगोना जरुरी नहीं है। बस इन्हें व्यंजन में प्रयोग करने से पहले बचे हुए तेल को छान लें।
अगर आप भी खाना बनाने के शौकीन हैं और कुछ ऐसी डिशेज बनाते हैं जिन पर आपको हर बार तारीफें मिलती हैं तो अब हम आपको अपनी इस कला के प्रदर्शन के लिए प्लैटफॉर्म देने जा रहे हैं। आप अपनी खास रेसिपीज पत्रिका डॉट कॉम के साथ शेयर कर सकते हैं। कंमेंट बॉक्स में अपनी रेसिपी हमें लिख भेजें। आप अपनी रेसिपी का वीडियो भी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। चुनिंदा रेसिपीज को पत्रिका डॉट कॉम पर फीचर भी किया जाएगा। तो देर किस बात की, लिख भेजिए हमें अपनी स्पेशल रेसिपी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो