scriptकिट्टी पार्टी में सर्व करें चिली गार्लिक नूडल्स | Chilli Garlic Noodles recipe | Patrika News

किट्टी पार्टी में सर्व करें चिली गार्लिक नूडल्स

Published: Jan 19, 2018 04:46:10 pm

चिली गार्लिक नूडल्स चाइनीज रेसिपी है और यह किट्टी पार्टी या बर्थडे पार्टी के लिए परफैक्ट रेसिपी है।

chilli garlic noodles

chilli garlic noodles

चिली गार्लिक नूडल्स चाइनीज रेसिपी है और यह किट्टी पार्टी या बर्थडे पार्टी के लिए परफैक्ट रेसिपी है। आप चाहें तो इसे पहले ही तैयार करके रख लें और सर्व करने से पहले माइक्रोवेव में गर्म कर सर्व कर सकते हैं। वहीं अगर चाहें तो साथ के साथ ही बना कर भी सर्व कर सकते हैं। यह बहुत ही टेस्टी बनती हैं। यहां पढ़ें चिली गार्लिक नूडल्स की रेसिपी –
सामग्री –

उबले हुए नूडल्स – ३-४ कप
बारीक कटी हुई पत्ता गोभी – १/२ कप
बारीक कटी हुई गाजर – १/२ कप
हरा प्याज – १/२ कप (१ इंच के टुकड़ों में कटा हुआ)
हरी मिर्च – २-३ (लंबाई में कटी हुई)
लहसुन – ७-८ कली बारीक कटी हुई
नींबू का रस – २ चम्मच
रेड चिली फ्लैक्स – १ बड़ा चम्मच
डार्क सोया सॉस – १ चम्मच
तेल – ३ बड़े चम्मच
नमक – स्वादानुसार
विधि –

एक नॉन स्टिाक कढ़ाई या पैन लें, इसमें तेल डाल कर गर्म करें। गर्म तेल में कटे हुए लहसुन को डाल कर मध्यम आंच पर सुनहरा होने तक भूनें। अब इसमें कटी हुई हरी मिर्च, पत्ता गोभी, गाजर और हरा प्याज डाल दें और तेज आंच पर कुछ देर भूनें। अब नूडल्स, सोया सॉस, नमक और रेड चिली फ्लैक्स डाल कर अच्छे से मिलाएं और दो से तीन मिनट तक मध्यम आंच पर पकने दें। अब इस पर नींबू का रस डालें और आंच से उतार दें। गरम गरम नूडल्स हरे प्याज से सजा कर परोसें।
अगर आप भी खाना बनाने के शौकीन हैं और कुछ ऐसी डिशेज बनाते हैं जिन पर आपको हर बार तारीफें मिलती हैं तो अब हम आपको अपनी इस कला के प्रदर्शन के लिए प्लैटफॉर्म देने जा रहे हैं। आप अपनी खास रेसिपीज पत्रिका डॉट कॉम के साथ शेयर कर सकते हैं। कंमेंट बॉक्स में अपनी रेसिपी हमें लिख भेजें। आप अपनी रेसिपी का वीडियो भी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। चुनिंदा रेसिपीज को पत्रिका डॉट कॉम पर फीचर भी किया जाएगा। तो देर किस बात की, लिख भेजिए हमें अपनी स्पेशल रेसिपी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो