यह चायनीज सूप है स्वाद से भरपूर

Amanpreet Kaur

Publish: Jan, 11 2018 04:27:34 PM (IST)

वर्ल्ड कुजिन
यह चायनीज सूप है स्वाद से भरपूर

सब्जियों और नूडल्स से भरपूर सूप का स्वाद आपको रेस्टोरेंट में बहुत भाता है, हालांकि आप चाहें तो ऐसा ही स्वाद घर पर भी पा सकते हैं।

सब्जियों और नूडल्स से भरपूर सूप का स्वाद आपको रेस्टोरेंट में बहुत भाता है, हालांकि आप चाहें तो ऐसा ही स्वाद घर पर भी पा सकते हैं। इसे बनाने में थोड़ा समय जरूर लग सकता है, लेकिन यह बहुत ही स्वादिष्ट लगता है। यह बच्चों को भी बहुत पसंद आता है क्योंकि इसमें नूडल्स होती हैं। यहां पढ़ें तालूमेन सूप की रेसिपी -

सामग्री -

१ कप बारीक कटी हुई मिली-जुली सब्जियां ( फूलगोभी , गाजर , पत्तागोभी , हरी प्याज का सफेद भाग)
१/२ कप कसी हुई मीठी मकई
४ कप क्लीयर व्हेजिटेबल स्टॉक
१/२ टी-स्पून सोया सॉस
१/२ टी-स्पून शक्कर
३/४ कप कच्चे हक्का नूडल्स , टुकड़ो में तोड़े हुए
२ टेबल-स्पून तेल
नमक और ताजी पिसी काली मिर्च , स्वादअनुसार

सजाने के लिए
२ टेबल-स्पून बारीक कटी हुई हरी प्याज के पत्ते

परोसने के लिए
चिलीस इन विनेगर
चिली सॉस
सोया सॉस

विधि -

एक चौड़े नॉन-स्टिक पैन या वॉक मे तेल गरम करें, मिली-जुली सब्जियां डालकर मध्यम आंच पर 2 मिनट तक भून लें।
मकई, व्हेजिटेबल स्टॉक, सोया सॉस, शक्कर, नूडल्स्, नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें और मध्यम आंच पर, बीच-बीच में हिलाते हुए, 8 से 10 मिनट के लिए पका लें। काली मिर्च डालकर अच्छी तरह मिला लें। हरी प्याज के पत्तों से सजाकर, चिलीस इन विनेगर, चिली सॉस और सोया सॉस के साथ तुरंत परोसें।

अगर आप भी खाना बनाने के शौकीन हैं और कुछ ऐसी डिशेज बनाते हैं जिन पर आपको हर बार तारीफें मिलती हैं तो अब हम आपको अपनी इस कला के प्रदर्शन के लिए प्लैटफॉर्म देने जा रहे हैं। आप अपनी खास रेसिपीज पत्रिका डॉट कॉम के साथ शेयर कर सकते हैं। कंमेंट बॉक्स में अपनी रेसिपी हमें लिख भेजें। आप अपनी रेसिपी का वीडियो भी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। चुनिंदा रेसिपीज को पत्रिका डॉट कॉम पर फीचर भी किया जाएगा। तो देर किस बात की, लिख भेजिए हमें अपनी स्पेशल रेसिपी।

Ad Block is Banned