यह यमी मैक्सिकन सूप बना देगा आपकी शाम

Amanpreet Kaur

Publish: Feb, 14 2018 04:03:11 (IST)

World Cuisine
यह यमी मैक्सिकन सूप बना देगा आपकी शाम

शाम के समय हल्की फुल्की भूख के लिए सूप बेस्ट है। हालांकि जरूरी नहीं कि आप हर बार वही बोरिंग टमेटो सूप या वेजिटेबल सूप ही पिएं।

शाम के समय हल्की फुल्की भूख के लिए सूप बेस्ट है। हालांकि जरूरी नहीं कि आप हर बार वही बोरिंग टमेटो सूप या वेजिटेबल सूप ही पिएं। इस बार टोर्टीला सूप ट्राय करें। इसमें नाचो चिप्स को क्रश कर डालें और इसका जायका और भी बढ़ जाएगा। यह बहुत ही टेस्टी मैक्सिकन रेसिपी है और आपको बहुत पसंद आएगी। यहां पढ़ें टोर्टीला सूप की रेसिपी -

सामग्री -

4 कप कटे हुए टमाटर
2 कप हल्के क्रश किए हुए नाचो चिप्स
1/2 कप उबले हुए मीठी मकाई के दानें
1/2 कप कटा हुआ प्याज
1/2 टी-स्पून शक्कर
2 टेबल-स्पून मक्खन
नमक , स्वादानुसार

सजाने के लिए
1/4 कप कसा हुआ प्रोसेस्ड चीज

विधि -

एक गहरे नॉन-स्टिक पैन में टमाटर और २ कप पानी डालकर अच्छी तरह से मिला लीजिए और उसे मध्यम आंच पर ८ मिनट तक बीच-बीच में हिलाते हुए पका लीजिए। ठंडा होने के पश्चात इस टमाटर के मिश्रण को मिक्सर में मुलायम होने तक पीस लीजिए और एक तरफ रख दीजिए।
एक गहरे नॉन-स्टिक पैन में मक्ख़न गरम कीजिए और उसमें प्याज डालकर उसे मध्यम आंच पर १ मिनट तक भून लीजिए। उसमें टमाटर का पल्प डालकर अच्छी तरह से मिला लीजिए और उसे मध्यम आंच पर ४ मिनट तक बीच-बीच में हिलाते हुए पका लीजिए।
उसमें मकाई के दानें, शक्कर और नमक डालकर अच्छी तरह से मिला लीजिए और उसे मध्यम आंच पर २ मिनट तक बीच-बीच में हिलाते हुए पका लीजिए। परोसने के पहले उसमें नाचो चिप्स डालकर चीज से सजाकर तुरंत परोसिए।

अगर आप भी खाना बनाने के शौकीन हैं और कुछ ऐसी डिशेज बनाते हैं जिन पर आपको हर बार तारीफें मिलती हैं तो अब हम आपको अपनी इस कला के प्रदर्शन के लिए प्लैटफॉर्म देने जा रहे हैं। आप अपनी खास रेसिपीज पत्रिका डॉट कॉम के साथ शेयर कर सकते हैं। कंमेंट बॉक्स में अपनी रेसिपी हमें लिख भेजें। आप अपनी रेसिपी का वीडियो भी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। चुनिंदा रेसिपीज को पत्रिका डॉट कॉम पर फीचर भी किया जाएगा। तो देर किस बात की, लिख भेजिए हमें अपनी स्पेशल रेसिपी।

1
Ad Block is Banned