ट्रिपल शेजवान राईस है यमी चाइनीज रेसिपी

Amanpreet Kaur

Publish: Jan, 12 2018 04:40:01 (IST)

World Cuisine
ट्रिपल शेजवान राईस है यमी चाइनीज रेसिपी

फ्राइड राइस से बोर हो गए हैं तो इस बार ट्रिपल शेजवान राईस टेस्ट करें। यह बहुत ही टेस्टी रेसिपी है।

फ्राइड राइस से बोर हो गए हैं तो इस बार ट्रिपल शेजवान राईस टेस्ट करें। यह बहुत ही टेस्टी रेसिपी है। ट्रिपल शेजवान राईस झटपट तैयार हो जाते हैं और खाने में भी स्वादिष्ट लगते हैं। यह थोड़े स्पाइसी होते हैं, इसलिए छोटे बच्चों को न खिलाएं। हालांकि अगर आप इसमें थोड़ी मिर्च कम रखें तो बच्चे भी इसका स्वाद ले सकते हैं। यहां पढ़ें ट्रिपल शेजवान राईस की रेसिपी -

सामग्री-

२ कप चायनीज राईस
एक कप कटे हुए उबले हुए हक्का नूडल्स
१ १/२ टी-स्पून कटा हुआ लहसुन
एक टी-स्पून बारीक कटा हुआ अदरक
२ टेबल-स्पून कटा हुआ अजमोद
१/२ कप पतले लंबे कटे गाजर
१/२ कप पतली लंबी कटी हुई पत्तागोभी
१/२ कप पतली स्लाईस्ड शिमला मिर्च
२ टेबल-स्पून तेल
नमक स्वादअनुसार
१/२ कप शेजवान सॉस

सजाने के लिए
२ टेबल-स्पून बारीक कटे हुए हरी प्याज के पत्ते

विधि -

एक वॉक में तेज आंच पर तेल गरम करें, लहसुन और अदरक डालकर कुछ सेकन्ड तक भुन लें। अजमोद और सब्जियां डालकर तेज आंच पर २-३ मिनट तक भून लें। शेजवान सॉस डालकर और एक मिनट तक पका लें।

चावल, नूडल्स और नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें। कुछ सेकन्ड के हल्के हाथों हिलाते हुए सभी सामग्री मिला लें। हरी प्याज के पत्तों से सजाकर गरमा गरम परोसें।

अगर आप भी खाना बनाने के शौकीन हैं और कुछ ऐसी डिशेज बनाते हैं जिन पर आपको हर बार तारीफें मिलती हैं तो अब हम आपको अपनी इस कला के प्रदर्शन के लिए प्लैटफॉर्म देने जा रहे हैं। आप अपनी खास रेसिपीज पत्रिका डॉट कॉम के साथ शेयर कर सकते हैं। कंमेंट बॉक्स में अपनी रेसिपी हमें लिख भेजें। आप अपनी रेसिपी का वीडियो भी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। चुनिंदा रेसिपीज को पत्रिका डॉट कॉम पर फीचर भी किया जाएगा। तो देर किस बात की, लिख भेजिए हमें अपनी स्पेशल रेसिपी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned