scriptAntarctic Cruise : लग्जरी जहाज में सैर कर रही थी महिला, तेज लहर से केबिन के शीशे टूटे, मौत | 1 dead, 4 injured after rogue wave hits Antarctic cruise ship | Patrika News
विदेश

Antarctic Cruise : लग्जरी जहाज में सैर कर रही थी महिला, तेज लहर से केबिन के शीशे टूटे, मौत

Wave Hit Viking Polaris: नार्वे के झंडे वाले लग्जरी वाइकिंग पोलारिस क्रूज जहाज पर सवार एक अमेरिकी महिला पर्यटक की एक बड़ी लहर की चपेट में आने से मौत हो गई। चार अन्य यात्री घायल हो गए। यह अपने आप में अजूबी घटना बताई जा रही है।

Dec 03, 2022 / 12:30 pm

Amit Purohit

viking_polaris.jpg

Wave Hit Viking Polaris

अंटार्कटिक क्रूज वाइकिंग पोलारिस दक्षिणी अर्जेंटीना के उशुआइया बंदरगाह की ओर जा रहा था। इसी दौरान समुद्र में तूफानी लहरें उठीं और ऐसी ही एक तेज लहर ने जहाज के एक केबिन की खिड़कियां तोड़ दीं, कांच टूट गया। इस हादसे में छुट्टियां बिताने आई एक अमेरिकी महिला की मौत हो गई और चार अन्य यात्री घायल हो गए। जहाज में सवार बाकी लोग सुरक्षित है, लेकिन सहमे हुए हैं।
जहाज को नहीं पहुंची अधिक क्षति
यह घटना मंगलवार की बताई जा रही है। जहाज को ज्यादा क्षति नहीं पहुंची है। अगले दिन ब्यूनस आयर्स के दक्षिण में 1,926 मील उशुआइया पहुंचे जहाज के प्रशासन ने घटना पर दुख जताया है। न तो वाइकिंग ने और न ही अर्जेंटीना की नौसेना ने महिला या उसके गृहनगर की पहचान उजागर की है।
https://twitter.com/hashtag/ship?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दुष्ट लहर ने छीना जीवन
वाइकिंग ने इसे ‘दुष्ट लहर की घटना’ कहा। एक संघीय अदालत ने यह निर्धारित करने के लिए एक मामला दर्ज किया है कि जहाज पर वास्तव में क्या हुआ था।
पहली बार ऐसी मौत
कंपनी के पास अत्याधुनिक अभियान-श्रेणी के दो जहाज वाइकिंग ऑक्टेंटिस और वाइकिंग पोलारिस है। वाइकिंग पोलारिस में लक्जरी सुविधाएं हैं। इसे 2022 में बनाया गया था, इसमें 378 यात्रियों और 256 चालक दल के सदस्यों की क्षमता है। इसमें यात्री छुटि्टयां बिताने सुदूर क्षेत्रों की यात्राएं करते हैं। हालांंकि, पहली बार किसी की इस तरह मौत हुई है।
viking_polaris.jpg

Home / world / Antarctic Cruise : लग्जरी जहाज में सैर कर रही थी महिला, तेज लहर से केबिन के शीशे टूटे, मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो