script12 साल की बच्ची की 72 साल के आदमी से शादी, 5 लाख रुपए में हैवान पिता ने बेच दी बिटिया | Pakistan, पाकिस्तान की खबर, Pakistan News | Patrika News
विदेश

12 साल की बच्ची की 72 साल के आदमी से शादी, 5 लाख रुपए में हैवान पिता ने बेच दी बिटिया

इस शादी के एवज में लड़की के पिता ने इस बुजुर्ग दूल्हे से 5 लाख पाकिस्तानी रुपए भी लिए हैं। इन्हीं पैसों के लालच ने पिता ने अपनी 12 साल की बच्ची को उस शख्स के हाथों ‘बेच’ दिया।

नई दिल्लीJun 16, 2024 / 03:43 pm

Jyoti Sharma

12 year old girl marries 72 year old man in Pakistan

12 year old girl marries 72 year old man in Pakistan

बाल विवाह एक अभिशाप माना जाता है। पुराने समय से चली आ रही है ये कुप्रथा अब काफी हद तक कम हो गई है लेकिन अभी भी भारत समेत कई देशों में ये अभी भी जारी है। ताजा मामला पाकिस्तान (Pakistan) का है। जहां एक शख्स ने पैसों के लालच में अपनी 12 साल की मासूम बच्ची को उससे 6 गुना बड़े शख्स से साथ शादी करने पर मजबूर कर दिया। हालांकि पुलिस ने इस 72 साल के दूल्हे और लड़की के पिता को गिरफ्तार कर लिया है और बच्ची को बचा लिया है। 

5 लाख रुपए में पिता ने बेची अपनी बेटी

पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला चारसद्दा शहर का है। यहां पुलिस को खबर मिली थी कि एक 12 साल की लड़की की शादी 72 साल के बूढ़े शख्स के साथ हो रही है। साथ में ये भी पता चला कि इस शादी के एवज में लड़की के पिता ने इस बुजुर्ग दूल्हे से 5 लाख पाकिस्तानी रुपए भी लिए हैं। इन्हीं पैसों के लालच ने पिता ने अपनी 12 साल की बच्ची को उस शख्स के हाथों ‘बेच’ दिया। पुलिस ये खबर पाते ही मौके पर पहुंची और बच्ची की इस शादी को रुकवा दिया. पुलिस को आते ही देख लड़की का पिता भागने की कोशिश करने लगा, पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वो फरार होने में कामयाब रहा। 

दूल्हा गिरफ्तार, पिता फरार

पुलिस ने खुलासा किया कि लड़की के पिता का नाम आलम सैयद है जिसने 5 लाख पाकिस्तानी रुपए के लिए अपनी बच्ची को उस बूढ़े आदमी को बेच दिया था। 72 साल के दूल्हे का नाम हबीब खान है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। लड़की के पिता औऱ शादी करने वाले दूलहे के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम के तहत आरोप दर्ज किए गए हैं।
गौरतलब है कि पाकिस्तान में बाल विवाह के खिलाफ मौजूदा कानूनों के बावजूद ऐसे मामले जारी हैं। हाल ही में ऐसे कुछ और मामले भी जानकारी में आए थे जिसमें छोटी उम्र की लड़कियों का जबरन बड़े उम्र के आदमियों के साथ निकाह कराया जा रहा था।

Hindi News/ world / 12 साल की बच्ची की 72 साल के आदमी से शादी, 5 लाख रुपए में हैवान पिता ने बेच दी बिटिया

ट्रेंडिंग वीडियो