scriptइराक में हुए तीन अलग-अलग विस्फोटों में 14 की मौत, 30 घयाल | 14 dead and 30 injured in three separate explosions in Iraq | Patrika News

इराक में हुए तीन अलग-अलग विस्फोटों में 14 की मौत, 30 घयाल

Published: May 02, 2016 06:40:00 pm

Submitted by:

इराक की राजधानी बगदाद में सोमवार को तीन अलग-अलग विस्फोटों में 14 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 30 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी बगदाद पुलिस तथा मेडिकल सूत्रों ने दी।

इराक की राजधानी बगदाद में सोमवार को तीन अलग-अलग विस्फोटों में 14 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 30 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी बगदाद पुलिस तथा मेडिकल सूत्रों ने दी। ये विस्फोट शिया धार्मावलम्बियों की वार्षिक यात्रा को लक्ष्य कर किए गए। सबसे बड़ा विस्फोट दक्षिणी बगदाद के सैदिया जिले में पार्क की गई एक कार में किया गया, जिसमें 11 व्यक्तियों की मौत हो गई।
बगदाद से 25 किलोमीटर उत्तर में स्थित तर्मिया में हुए दूसरे विस्फोट में दो व्यक्तियों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गए। वहीं तीसरा विस्फोट खलीस नामक स्थान के पास हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत गई तथा दो अन्य घायल हो गए।
अभी तक किसी ने इन विस्फोटों की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन बगदाद शहर के आसपास इराकी सैनिकों तथा इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के बीच संघर्ष चल रहा है और सुरक्षाबलों के मुताबिक ये सारे विस्फोट आईएस द्वारा प्लांट किए गए हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो