script16 dead in lunchtime blast at cafeteria in southern China | Blast in China’s Cafeteria: चीन में चोंगकिंग के कैफेटेरिया में ब्लास्ट, 16 लोगों की मौत | Patrika News

Blast in China’s Cafeteria: चीन में चोंगकिंग के कैफेटेरिया में ब्लास्ट, 16 लोगों की मौत

चीन में ये विस्फोट वूलोंग जिले (Wulong District) के चोंगकिंग नगरपालिका (Chongqing municipality) के उप-जिला कार्यालय में हुआ, जिसमें 27 लोग फंस गए थे। 13 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया, जिनमें से तीन की बचाव प्रयासों के दौरान मौत हो गई।

Updated: January 08, 2022 10:14:13 am

Huge Blast in China’s Cafeteria: शुक्रवार को दक्षिण-पश्चिम चीन के चोंगकिंग (Chongqing) शहर में एक कार्यालय के कैफेटेरिया में दोपहर के समय एक बड़ा विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में 16 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये विस्फोट गैस रिसाव के कारण हुआ है जिससे कैफेटेरिया ही ढह गया और कई लोग अंदर फंस गए।
Huge Blast in China’s Cafeteria
Huge Blast in China’s Cafeteria
16 की हुई मौत

चीनी मीडिया सीजीटीएन-टीवी के अनुसार अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण पश्चिम चीन में शुक्रवार को एक कार्यालय के कैफेटेरिया में दोपहर के समय हुए विस्फोट में 16 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए हैं। इसके पीछे गैस रिसाव को कारण बताया जा रहा है जिसमें कई लोग अंदर ही फंस गए थे जिन्हें राहत कार्य के दौरान देर रात तक निकाला गया।

लंच के समय हुआ था ब्लास्ट

ये विस्फोट वूलोंग जिले (Wulong District) के चोंगकिंग नगरपालिका (Chongqing municipality) के उप-जिला कार्यालय में हुआ, जिसमें 27 लोग फंस गए थे। 13 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया, जिनमें से तीन की बचाव प्रयासों के दौरान मौत हो गई। नगरपालिका विभाग ने कहा कि दुर्घटना स्थानीय समयानुसार दोपहर 12:10 बजे गैस रिसाव के कारण हुई, जिससे विस्फोट हुआ और कैंटीन की इमारत (Building Collapse in China) ढह गई।

विस्फोट के कारणों की होगी जांच

चीन की सरकारी शिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने बताया कि बचावकर्मी मलबे में दबे 14 अन्य लोगों की तलाश कर देर रात तक निकाला। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब विस्फोट हुआ तब लोग कैंटीन में खाना खा रहे थे। चीनी मीडिया के अनुसार, 150 से अधिक दमकल और बचाव कर्मी घटनास्थल पर पर पहुंचे और लोगों को मलबे से निकालना शुरू कर दिया। फिलहाल, गैस रिसाव की आशंका जताई जा रही है जिसकी जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- आपकी बात, चीन की मनमानी क्यों नहीं रुक पा रही?

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी पर बरसी मायावती कहा, कांग्रेस वोट कटवा बीएसपी को ही वोट देंCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारशोएब अख्तर बोले- 'विराट कोहली की जगह होता तो शादी नहीं करता, उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए किया गया मजबूर'राजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडमध्यप्रदेश के सिर्फ 11 जिलों में मिल रहा 'खरा' खोना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.