scriptअमेरिका में बड़ा सड़क हादसा, बस खाई में गिरने से 16 लोगों की मौत | 16 killed as bus falls into gorge in nicaragua America | Patrika News

अमेरिका में बड़ा सड़क हादसा, बस खाई में गिरने से 16 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 29, 2022 08:05:36 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

अमेरिक में रोड एक्सीडेंट में वेनेजुएला के करीब 13 लोगों सहित 16 की मौत हो गई हे। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग जिस बस से यात्रा कर रहे थे, वह उत्तर-पूर्व निकारागुआ में एक खाई में गिर गई।

 bus falls into gorge

bus falls into gorge

अमेरिका के निकारागुआ में बड़ा सड़क हादसा हो गया। एक बस खाई में गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई है। इनमें वेनेजुएला के 13 लोगों भी शामिल है। इस हादसे में 47 लोग घायल हुए है। ये सभी लोग जिस बस से यात्रा कर रहे थे, वह उत्तर-पूर्व निकारागुआ में एक खाई में गिर गई। जानकारी के अनुसार बस की पहले एक वाहन से टक्कर हुई थी, जिसके बाद ये हादसा हो गया। बताया ज रहा है कि मरने वालों में नौ पुरुष और पांच महिलाओं के साथ बच्चे भी शामिल है। अमेरिकी राज्यों के संगठन के महासचिव डेविड स्मोलांस्की ने इस घटना पर दुख जताया है।

 

तेज गति से जा रही थी बस
पुलिस के अनुसार, हादसा राजधानी मानागुआ से करीब 100 मील उत्तर में पैन-अमेरिकन हाईवे पर हुआ। बस तेज गति से जा रही थी और सड़क से नीचे और एक खड़ी पहाड़ी से नीचे जाने से पहले दो अन्य वाहनों से टकरा गई। इस घटना में निकारागुआ के एक व्यक्ति की भी मौत हो गई। जबकि 47 लोग घायल हो गए।

 

यात्रियों का सारा सामान बिखर गया
पुरानी बस एक चपटी रेलिंग के नीचे आ गई है। दुर्घटनास्थल पर बच्चों के जूते समेत कपड़े बिखरे पड़े थे। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतकों और घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। बस इतनी उचाई से गिरी कि यात्रियों का सारा सामान बिखर गया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो