script18 करोड़ की फिरौती के लिए 23 साल के क्रिप्टो किंग का हुआ था किडनैप, जानिए वजह | 23 year-old crypto king of Canada kidnapped, tortured over $3 million | Patrika News

18 करोड़ की फिरौती के लिए 23 साल के क्रिप्टो किंग का हुआ था किडनैप, जानिए वजह

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2023 03:38:22 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

23 Year Old Crypto King Kidnapped And Tortured: कनाडा के रहने वाले 23 साल के क्रिप्टो किंग के कुछ समय पहले किडनैप हो गया था। इतना ही नहीं, 18 करोड़ रुपये की फिरौती के लिए उसका टॉर्चर भी किया गया।

aiden_pleterski.jpg

पिछले कुछ साल में दुनियाभर में क्रिप्टो करेंसी (Crypto Currency) का ट्रेंड काफी बढ़ गया। कई देशों में तो क्रिप्टो करेंसी का इस्तेमाल पेमेंट के लिए भी किया जाता है। दुनिया में कई लोग क्रिप्टो करेंसी के ज़रिए काफी अमीर भी बन गए। इन्हीं में कनाडा का रहने वाला एक 23 साल का लड़का भी शामिल है, जिसका नाम एडन प्लेटेरस्की (Aiden Pleterski) है। कनाडा के इस 23 साल के लड़के को लोग क्रिप्टो किंग (Crypto King) के नाम से भी जानते हैं। हाल ही में कनाडा के क्रिप्टो किंग कहे जाने वाले एडन प्लेटेरस्की के बारे में उसके पिता ने एक चौंका देने वाला खुलासा किया है।

क्रिप्टो किंग का हुआ था किडनैप

हाल ही में क्रिप्टो किंग एडन प्लेटेरस्की के पिता ने अपने बेटे के बारे में एक चौंका देने वाली बात का खुलासा किया है। एडन के पिता ने बताया कि उसके बेटे को दिसंबर में किडनैप कर लिया गया था। क्रिप्टो किंग कहे जाने वाले एडन को आधी रात के समय कुछ लोगों ने किडनैप कर लिया था।

एडन के पिता ने कनाडा के एक कोर्ट में बताया कि उसके बेटे का किडनैप डाउनटाउन टोरंटो (Downtown Toronto) से हुआ था और उसे किडनैप करके साउथर्न ओंटारियो (Southern Ontario) ले जाया गया, जहाँ उसे 3 दिन रखा गया।

aiden_pleterski_1.jpg


यह भी पढ़ें

अमरीका में फिर खूनी तांडव, कैलिफोर्निया में गुरुद्वारे में फायरिंग, दो की हालत गंभीर

18 करोड़ की फिरौती के लिए किया गया टॉर्चर

एडन के पिता ने कनाडा के एक कोर्ट में बताया कि उसके बेटे को किडनैपर्स ने फिरौती के लिए टॉर्चर भी किया। किडनैपर्स ने 3 मिलियन कनेडियन डॉलर्स की फिरौती मांगी थी, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 18 करोड़ रुपये है।

क्यों हुआ किडनैप?

रिपोर्ट के अनुसार क्रिप्टो किंग कहे जाने वाले एडन प्लेटेरस्की का किडनैप उसके घोटाले की वजह से हुआ। दरअसल एडन ने क्रिप्टो करेंसी के मामले में कई लोगों के साथ करोड़ों का घोटाला किया। इस वजह से उस पर मुकदमा भी चल रहा है। कनाडा की पुलिस भी उससे इन सभी लोगों के साथ किए गए घोटाले की राशि को वसूलने की कोशिश कर रही है। एडन के घोटाले की वजह से ही कुछ लोगों ने उसका किडनैप किया, जिससे उससे अपने पैसे वसूल सके।

यह भी पढ़ें

वॉशिंगटन में दूतावास के बाहर भारतीय पत्रकार पर खालिस्तानियों का हमला, दी भद्दी भद्दी गालियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो