script33 Killed 450 injured in Chittagong container depot fire in Bangladesh | बांग्लादेश में बड़ा हादसा, चटगांव के कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग, 49 लोग जिंदा जले, 300 से ज्यादा झुलसे | Patrika News

बांग्लादेश में बड़ा हादसा, चटगांव के कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग, 49 लोग जिंदा जले, 300 से ज्यादा झुलसे

Bangladesh Container Depot Fire: बांग्लादेश में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां चटगांव में एक कंटेनर डिपो में भीषण आग लगी। इस हादसे में 49 लोग जिंदा जल गए। 300 से अधिक लोग झुलस गए है। जिसमें से कई की हालत गंभीर है। हादसे में मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

नई दिल्ली

Updated: June 05, 2022 01:24:31 pm

Bangladesh Container Depot Fire: बीती रात बांग्लादेश में एक बड़ा हादसा हो गया। बांग्लादेश के चटगांव में स्थित एक कंटेनर डिपो में बीती रात भीषण आग लग गई। इस घटना में 49 लोगों की मौत हो गई, जबकि 300 से अधिक लोग बुरी तरह से झुलस गए। हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज सुबह पहली जानकारी में प्रशासन ने 25 मौतों की पुष्टि की थी, जो दोपहर तक बढ़कर 33 पहुंची थी। अभी थोड़ी पहले मिली जानकारी के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। बताया जाता है कि एक विस्फोट के बाद कंटेनर डिपो में भीषण आग लगी।

bangladesh_container_depot_fire.jpg
33 Killed 450 injured in Chittagong container depot fire in Bangladesh

घटना की पुष्टि करते हुए चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल पुलिस चौकी के उप-निरीक्षक नूरुल आलम ने कहा कि शनिवार रात करीब नौ बजे कंटेनर डिपो में आग लगी थी। सूचना मिलते ही फायर सर्विस यूनिट ने आग बुझाने का काम शुरू किया। लेकिन इसी बीच एक और धमाका हुआ और आग भीषण तरीके से फैल गई। आग से फंसे लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया। मृतकों की लाश इस कदर जल चुकी है कि उनकी पहचान नहीं की जा सकी है।

नूरुल आलम ने कहा कि शुरुआती जांच में यह संदेह जताया जा रहा है कि कंटेनर डिपो में रखे रसायनों के कारण आग लगी। रात करीब 11:45 बजे एक बड़ा धमाका हुआ। यह धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई। डिपो के आस-पास के घरों की खिड़कियों के शीशे तक टूट गए। देर रात हुए इस भीषण हादसे से राहत-बचाव कार्य में भी देरी हुई।

यह भी पढ़ेंः हापुड़ की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 9 जिंदा जले

आशंका जताई जा रही है कि कंटेनर में केमिकल होने के कारण आग एक कंटेनर से दूसरे कंटेनर में फैलती गई। जिससे भारी खामियाजा उठाना पड़ा। आग बुझाने के काम में लगे अग्निशमन विभाग की सूचना के अनुसार घटना के दौरान उनके तीन कर्मचारियों की भी मौत हो गई। चटगांव के स्वास्थ्य और सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम ने बताया कि सीताकुंडा उपजिला के कदमरासुल इलाके में स्थित बीएम कंटेनर डिपो में आग लगी। आग लगने और उसके बाद हुए विस्फोटों में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गई है। जबकि पुलिस और दमकल कर्मियों सहित सैकड़ों लोग झुलस गए।

यह भी पढ़ेंः Video: ब्रेकरी की दुकान में भीषण आग, आग चार मंजिला बिल्डिंग में फैली

दूसरी ओर चटगांव अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा के सहायक निदेशक मो. फारुक हुसैन सिकंदर ने कहा कि लगभग 19 अग्निशमन इकाइयों को आग बुझाने के लिए भेजा गया था। छह एम्बुलेंस से घायलों को इलाज के लिए अस्पताल तक पहुंचाया गया। जहां सभी का इलाज जारी है। वहीं बीएम कंटेनर डिपो के निदेशक मुजीबुर रहमान ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि आग किस वजह से लगी, लेकिन मुझे लगता है कि आग कंटेनर से शुरू हुई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Jammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.