script

South Korea Helicopter Crash: दक्षिण कोरिया में हेलीकॉप्टर क्रेश, पांच लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2022 10:03:54 am

Submitted by:

Amit Purohit

दक्षिण कोरिया के पूर्वी तटीय काउंटी यांगयांग में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई।

South Korea Helicopter Crash: दक्षिण कोरिया में हेलीकॉप्टर क्रेश, पांच लोगों की मौत

Sikorsky S-58T/ Representative Image

Helicopter Crash In South Korea’s Yangyang: जंगल की आग से बचाव के लिए क्षेत्र का सर्वेक्षण करने के दौरान दक्षिण कोरिया में एक हेलीकॉप्टर एक पहाड़ी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।हेलीकॉप्टर के टुकड़े-टुकड़े हो गए और उसमें आग लग गई। घटना से क्षेत्र में आग भड़क जाने का डर था। हालांकि हेलीकॉप्टर में लगी आग को तुरंत बुझा दिया गया।
चॉपर में मिले पायलट और मैकेनिक के शव
अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि हेलीकॉप्टर रविवार को यांगयांग के पूर्वी तटीय काउंटी में एक बौद्ध मंदिर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें 71 वर्षीय पायलट और 54 वर्षीय मैकेनिक के शव मिले। बचावकर्मियों को बाद में दुर्घटना स्थल पर तीन और शव मिले। जिनमें से दो महिलाएं थीं। निगरानी कैमरे के फुटेज से पुष्टि हुई कि हेलिकॉप्टर में पांच लोग सवार थे। हादसा रविवार का बताया जा रहा है।
स्थानीय सरकार ने पट्टे पर लिया था हेलीकॉप्टर
पीड़ितों की पहचान की जा रही है। हेलीकॉप्टर यांगयांग, सोक्चो और गोसियोंग की स्थानीय सरकारों द्वारा पट्टे पर लिया गया था। हेलीकॉप्टर अमेरिकी हेलीकॉप्टर निर्माता सिकोरस्की द्वारा बनाया गया था। घटनास्थल पर एक हेलिकॉप्टर, 28 उपकरण और 114 कर्मियों को तैनात किया गया है।
पीएम ने दिया पीड़ित परिवारों की मदद का आदेश
प्रधान मंत्री हान डक-सू ने कोरिया वन सेवा और स्थानीय अधिकारियों को दुर्घटना के बाद ठीक से संभालने और पीड़ितों के परिवारों की सहायता के लिए सब कुछ करने का निर्देश दिया। उन्होंने इसी तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सुरक्षा नियमों के निरीक्षण को मजबूत करने का भी आह्वान किया
helicopter_crash_1.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो