scriptअमेरिका में पहली बार ड्रोन से डिलीवर हुआ खाना, रचा नया इतिहास | 7-Eleven makes its first food delivery by drone | Patrika News

अमेरिका में पहली बार ड्रोन से डिलीवर हुआ खाना, रचा नया इतिहास

Published: Jul 24, 2016 01:15:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

अमेरिका में पहली बार एक ड्रोन की मदद से चिकन सैंडविच, हॉट कॉफी और डोनट्स की डिलीवरी की जा रही है। विमान के जरिए इस तरह डिलीवरी करके अमेरिका ने एक नया इतिहास का मुकाम हासिल किया गया है।

अमेरिका में पहली बार एक ड्रोन की मदद से चिकन सैंडविच, हॉट कॉफी और डोनट्स की डिलीवरी की जा रही है। विमान के जरिए इस तरह डिलीवरी करके अमेरिका ने एक नया इतिहास का मुकाम हासिल किया गया है। यह कार्य विमानन अधिकारियों द्वारा मंजूरी देने के बाद ही संभव हो सका है। 
फ्लर्टी के मुख्य कार्यकारी मैट स्वीनी ने शनिवार को कहा, ‘हम 7-इलेवन के साथ से निश्चित रूप से बहुत खुश हैं। दुनिया की सबसे बड़ी सुविधा स्टोर श्रृंखला हमारे साथ मिलकर नई प्रौद्योगिकी अमल में ला रही है। फ्लर्टी और 7-इलेवन दुनिया भर में ड्रोन के जरिये सामान पहुंचाने की सुविधा देने पर काम कर रहे हैं।’
रियो से ऐन पहले डोप टेस्ट में फेल हुए भारतीय पहलवान नरसिंह, बड़ा सवाल- क्या सुशील कुमार लेंगे जगह?



खुदरा कारोबार करने वाले सुविधा स्टोर 7-इलेवन और ड्रोन स्टार्टअप कंपनी फ्लर्टी ने शुक्रवार को अमेरिका में नेवादा प्रांत के रेनो शहर में खाने के सामान की डिलीवरी की। 7-इलेवन के मुख्य विपणन अधिकारी ने कहा, ‘ड्रोन के जरिये सामान पहुंचाना हमारे ग्राहकों के लिए सर्वश्रेष्ठ सुविधा है।’ केंद्रीय विमानन प्रशासन ने वाणिज्यिक ड्रोन उड़ाने के लिए अमेरिका के हवाई क्षेत्र के कानूनों में इसी साल बदलाव किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो