script

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पुलिस वैन पर आत्मघाती बम विस्फोट, 9 पुलिसकर्मियों की मौत, 13 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2023 02:48:35 pm

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पुलिस वैन पर आत्मघाती बम विस्फोट के जरिए हमला किया गया है, जिसमें 9 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है और 13 से अधिक जवानों के घायल होने की खबर है।
 

9-policemen-killed-13-injured-in-suicide-bombing-in-pakistan-s-balochistan_1.png

9 policemen killed, 13 injured in suicide bombing in Pakistan’s Balochistan

पाकिस्तान में आत्मघाती हमला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब सोमवार यानी आज बलूचिस्तान में पुलिस की वैन पर आत्मघाती हमला हुआ है, जिसमें 9 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है और 13 से अधिक पुलिसवाले घायल हो गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया डॉन न्यूज के मुताबिक पुलिस वैन बलूचिस्तान के सिबी से क्वेटा जा रही थी। तभी एक बाइक ने वैन को टक्कर मार दी, जिसके बाद धमाका हो गया।
स्थानीय SSP ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि घायलों को नजदीकी सिबी सिविल अस्पताल ले जाया जा रहा है। बम निरोधक दस्ते के साथ कई सुरक्षाकर्मी भी मौके पर पहुंच गए हैं, जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

मीर अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने हमले की निंदा की
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बलूचिस्तान की जिस पुलिस बैन पर हमला हुआ है, उसके जरिए संवेदनशील इलाकों और जेलों में सुरक्षा प्रदान करना है। अभी तक किसी भी संगठन ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने इस हमले की निंदा की है।

 
17 फरवरी को कराची में हुआ था बड़ा आतंकी हमला
इससे पहले इसी साल 17 फरवरी को कराची में बड़ा आतंकी हमला हुआ था। आतंकियों ने कराची पुलिस मुख्यालय में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। वहीं उससे पहले जनवरी महीने में पाकिस्तान के पेशावर में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 100 से अधिक पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। यह हमला उस समय हुआ था जब पुलिसकर्मी नमाज अदा करने के लिए मस्जिद में इकट्ठा हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो