scriptAir India Flights Land Safely In London Heathrow Airport Amid Gusting Storm | जब तूफान में दूसरी एयरलाइंस हारीं हिम्मत, तब एयर इंडिया के पायलटों ने सुरक्षित उतारा विमान, खूब हो रही तारीफ | Patrika News

जब तूफान में दूसरी एयरलाइंस हारीं हिम्मत, तब एयर इंडिया के पायलटों ने सुरक्षित उतारा विमान, खूब हो रही तारीफ

ब्रिटेन इस समय पिछले 30 वर्षों के सबसे ताकतवर तूफान यूनिस का सामना कर रहा है। Eunice तूफान के चलते हर तरफ स्थिति बेकाबू हो गई है। लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग भी काफी मुश्किल हो गई है। तूफान में जब दूसरी एयरलाइंस हिम्मत हार गईं तो एयर इंडिया के पायलटों ने विमान की सुरक्षित लैंडिंग करवाई। अब इन पायलटों की जमकर तारीफ हो रही है।

नई दिल्ली

Published: February 20, 2022 11:52:08 am

उत्तर-पश्चिमी यूरोप इन दिनों Eunice तूफान की गिरफ्त में है। ऐसे में सैंकड़ों उड़ानों को रद्द कर दिया गया है, वहीं कईयों का रूट भी डायवर्ट किया गया है। इस बीच एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एयर इंडिया का पायलट लंदन में बड़ी ही कुशलता से विमान की सफल लैंडिंग कराता है। खास बातय है कि जब दूसरी एयरलाइंस हिम्मत हार गए तो भारतीय पायलटों ने अपनी सूजबूझ का परिचय देते हुए एयर इंडिया के विमान की सुरक्षित लैंडिंग करवाई। पायलटों के इस कारनामें की हर तरफ जमकर तारीफ भी हो रही है।
Air India Flights Land Safely In London Heathrow Airport Amid Gusting Storm
Air India Flights Land Safely In London Heathrow Airport Amid Gusting Storm
लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर बोइंग ड्रीमलाइनर विमान की सुरक्षित लैंडिंग जिन दो भारतीय पायलटों ने करवाई उनके नाम कैप्टन अंचित भारद्वाज और आदित्य राव थे। अब इन पायलटों की सूजबूझ का हर कोई कायल हो गया है।

यह भी पढ़ें

दुनिया का सबसे अमीर आदमी बना यूट्यूबर! एलन मस्क भी रह गए पीछे, जानिए पूरा मामला


वीडियो हो रहा वायरल

भारतीय पायलटों के इस कारनामे का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में Big Jet TV के फाउंडर Jerry Dyers कहते सुनाई दे रहे हैं कि मैं बस देखना चाहता हूं कि क्या ये विमान ठीक से लैंड हो पाएगा। लग तो रहा है कि सफल हो गए हैं। ये तो काफी कुशल भारतीय पायलट लगते हैं।

विमान की सफल और सुरक्षित लैंडिंग को एक यूट्यूब चैनल बिग जेट टीवी की ओर से लाइव स्ट्रीमिंग किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक दो फ्लाइट में एक AI-147 हैदराबाद से थी, जिसके पायलट कैप्टन अंचित भारद्वाज थे, वहीं दूसरी फ्लाइट AI-145 गोवा से थी, जिसे कैप्टन आदित्य राव उड़ा रहे थे।


दूसरी एयरलाइंस ने हारी हिम्मत

तूफान के चलते दूसरी एयरलाइंस ने हिम्मत हार दी थी, क्योंकि तूफान और खराब मौसम की वजह से विमानों का संतुलन बिगड़ जाता है। विमान लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसल भी सकते हैं. ऐसे में किसी अन्य एयरलाइंस ने ऐसा जोखिम लेने का हौसला नहीं दिखाया।

एअर इंडिया के इस विमान ने तेज हवाओं को चीरते एक सफल लैंडिंग कर ली है, हर भारतीय गर्व महसूस कर रहा है। दरअसल यूनिस तूफान 1987 के बाद सबसे शक्तिशाली तूफानों में से एक बताया जा रहा है। शुक्रवार को लंदन में इसको लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया था।


पूरे यूरोप में लगभग 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। इस बीच करीब 450 उड़ानों को रद्द भी किया गया है। ब्रिटेन, आयरलैंड, नीदरलैंड, बेल्जियम, जर्मनी और पोलैंड में अब तक कम से कम 16 लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

यह भी पढ़ें

बस में करिए दिल्ली से लंदन का सफर: 70 दिन में 18 देशों की सैर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Constable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.