scriptकाबुल: धार्मिक स्थल पर घुसे तीन ‘आत्मघाती’ आतंकी, एक ने खुद को उड़ाया- दो का हुआ एनकाउंटर, 4 नागरिकों की मौत | At least 4 killed in suicide attack on mosque in Kabul, ISIS claims responsibility | Patrika News

काबुल: धार्मिक स्थल पर घुसे तीन ‘आत्मघाती’ आतंकी, एक ने खुद को उड़ाया- दो का हुआ एनकाउंटर, 4 नागरिकों की मौत

Published: Jun 16, 2017 07:37:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

आतंकवादी संगठन आईएस ने अपने न्यूज एजेंसी अमाक के माध्यम से हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले में तीन नागरिक और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है वहीं चार नागरिक और चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद में हुए आतंकवादी हमले में चार लोग मारे गए हैं और आठ अन्य घायल हो गए। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नाजिब दानिश ने बताया कि यह हमला शिया बहुल इलाके में एक मस्जिद परिसर में किया गया। 
बताया गया कि तीन हमलावरों ने अल-जाहरा मस्जिद परिसर में घुसने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया जिसके बाद वे परिसर में स्थित रसोईघर में घुस गए। बाद में उनमें से एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया और दो अन्य को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। 
उन्होंने बताया कि इस हमले में तीन नागरिक और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है वहीं चार नागरिक और चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। आतंकवादी संगठन आईएस ने अपने न्यूज एजेंसी अमाक के माध्यम से हमले की जिम्मेदारी ली है। 
https://twitter.com/hashtag/Kabul?src=hash
https://twitter.com/hashtag/Kabul?src=hash
गौरतलब है कि इससे पहले नवंबर में एक शिया मस्जिद को निशाना बनाया गया जिसमें 30 अधिक लोगों की मौत हुई थी और इस हमले की जिम्मेदारी भी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो