scriptबांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले जारी, घर जलाए और मंदिरों में की तोड़फोड़ | attacks on Hindus in Bangladesh, houses torched | Patrika News

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले जारी, घर जलाए और मंदिरों में की तोड़फोड़

Published: Nov 06, 2016 01:46:00 am

Submitted by:

balram singh

सोमवार को राजधानी ढाका में सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन करके हिंदुओं पर हो रहे हमलों के साजिशकर्ताओं पर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। इन प्रदर्शनों में कुछ मुस्लिमों ने भी हिस्सा लिया।

Hindus in Bangladesh

bangladesh

बांग्लादेश में अज्ञात हमलावरों ने हिंदुओं के छह घर जला दिए और दो मंदिरों में भी तोड़फोड़ की। यह घटना ब्राह्माण बारिया जिले में हुई। हिंदुओं पर ऐसी घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है।

बताया जा रहा है कि हाल ही में बांग्लादेश में एक फेसबुक पोस्ट में इस्लाम के बारे में आपत्तिजनक बातें लिखी गई थी। इसके बाद से ही यहां हिंसा जारी है। इस हिंसा की वजह से अभी तक जिले के 15 मंदिर चपेट में आ चुके हैं जबकि 20 घरों को नुकसान पहुंचाया गया है।
इस तरह की घटनाओं के बाद कई हिंदू परिवारों ने अपने घर छोड़ दिए हैं और अन्य इलाकों में शरण ली है। पुलिस ने कहा है कि अपराधी घटना को अंजाम देकर भाग जाते हैं। ब्राह्माण बारिया के एसपी मीजानुर रहमान ने उपद्रवियों से सख्ती से निपटने का वादा किया है।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को राजधानी ढाका में सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन करके हिंदुओं पर हो रहे हमलों के साजिशकर्ताओं पर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। इन प्रदर्शनों में कुछ मुस्लिमों ने भी हिस्सा लिया।
बांग्लादेश के सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल कादर ने कहा है कि हिंदू खुद को अल्पसंख्यक न समझें। सरकार उनके साथ है। हमले के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

(demo pic)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो