scriptRaise Awareness for Skin Cancer: त्वचा कैंसर के लिए जागरूकता बढ़ाने हजारों ने करवाया नैक्ड फोटो शूट | Australia Naked photo shoot to raise awareness for skin cancer | Patrika News

Raise Awareness for Skin Cancer: त्वचा कैंसर के लिए जागरूकता बढ़ाने हजारों ने करवाया नैक्ड फोटो शूट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2022 04:14:55 pm

Submitted by:

Amit Purohit

Naked photo shoot to raise awareness for skin cancer: त्वचा कैंसर मेलेनोमा (Skin Cancer Melanoma) के बारे में जागरूकता बढ़ाने के प्रयास में सिडनी के बॉन्डी बीच (Sydney’s Bondi Beach) पर अमेरिकी फोटोग्राफिक कलाकार स्पेंसर ट्यूनिक (Spencer Tunick) के नैक्ड फोटो शूट में पोज देने करीब 2,500 लोग जुटे। प्रोजेक्ट का उद्देश्य आस्ट्रेलियाई लोगों को नियमित रूप से त्वचा की जांच कराने के लिए प्रोत्साहित करना है। World Cancer Research Fund का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया मेलेनोमा से सबसे बुरी तरह प्रभावित देश है।

Raise Awareness for Skin Cancer: त्वचा कैंसर के लिए जागरूकता बढ़ाने हजारों  ने करवाया नैक्ड फोटो शूट

Thousands of Australians strip for Tunick cancer awareness photo shoot

न्यूयॉर्क के कलाकार स्पेंसर ट्यूनिक ने ऑस्ट्रेलिया में कैंसर के चौथे सबसे आम रूप मेलेनोमा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के प्रयास में नेकेड आर्ट इंस्टालेशन पर एक चैरिटी के साथ सहयोग करते हुए यह फोटो शूट किया था। पहली बार समुद्र तट पर सार्वजनिक नग्नता की अनुमति देने के लिए कानून में बदलाव किया गया। सरकार का अनुमान है कि इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में त्वचा कैंसर के 17,756 नए मामले सामने आ सकते हैं जबकि 1,281 ऑस्ट्रेलियाई इस बीमारी से मर सकते हैं।
नेक काम के लिए
फोटोशूट में भाग लेने वाले एक प्रतिभागी रोबिन लिंडनर ने कहा कि शूट से पहले उसे घबराहट हो रही थी। लेकिन यह नेक काम के लिए उठाया कदम था और हम करीब 2,500 लोग इसमें शामिल थे।
पहले भी कर चुके हैं ऐसे फोटो शूट
स्पेंसर ट्यूनिक बड़े पैमाने पर इस तरह के फोटो शूट करने के लिए जाने जाते हैं। उपस्थित लोगों को निर्देशित करने के लिए वे बड़े मेगाफोन का इस्तेमाल करते हैं। ट्यूनिक ने आखिरी बार 2010 में सिडनी में बड़े पैमाने पर इस तरह फोटो शूट किया था। तब 5,200 ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने सिडनी ओपेरा हाउस में सामूहिक तस्वीर खिंचवाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो