scriptAustralia's New South Wales tops 3,000 daily COVID cases | आस्ट्रेलिया में कोरोना के रिकॉर्ड नए केस, सरकार पर लगा लापरवाही का आरोप | Patrika News

आस्ट्रेलिया में कोरोना के रिकॉर्ड नए केस, सरकार पर लगा लापरवाही का आरोप

बीते रविवार को एनएसडब्ल्यू हेल्थ की ओर से जारी आंकड़ों पर गौर करें तो, नवंबर के अंत में पहले संक्रमण का पता चलने के बाद से राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 313 कोविड मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे में 3,763 नए कोविड मामले और दो मौतें दर्ज की हैं। गंभीर मामलों के साथ देखभाल में 40 लोगों के साथ, कोविड अस्पताल में 300 से अधिक लोग भर्ती किए गए हैं।

नई दिल्ली

Published: December 23, 2021 09:46:04 pm

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड नए केस सामने आए हैं। इसमें न्यू साउथ वेल्स राज्य में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे में 3,763 नए कोविड मामले और दो मौतें दर्ज की हैं। गंभीर मामलों के साथ देखभाल में 40 लोगों के साथ, कोविड अस्पताल में 300 से अधिक लोग भर्ती किए गए हैं। इससे पहले, बीते रविवार को एनएसडब्ल्यू हेल्थ की ओर से जारी आंकड़ों पर गौर करें तो, नवंबर के अंत में पहले संक्रमण का पता चलने के बाद से राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 313 कोविड मामलों की पुष्टि की गई है। वर्तमान कोविड के आंकड़े 20 साल के बच्चों में सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं, और इस आयु वर्ग में वायरस के साथ अस्पताल में भर्ती होने की संभावना अधिक नहीं है।
australlia.jpg
कोविड संक्रमण की लगातार तेज वृद्धि के बावजूद, एनएसडब्ल्यू अब कुछ इनडोर स्थानों में मास्क अनिवार्यता, घनत्व और आने वाले लोगों की सीमा को तरजीह नहीं दे रहा है। बिना टीकाकरण वाले लोगों को भी गैर-जरूरी स्थानों में प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी।
यह भी पढ़ें

युगांडा के विधानसभा में कोरोना विस्फोट, 50 विधायक संक्रमित, इजराइल ने लगाया शुरुआती लाकडाऊन



सिडनी विश्वविद्यालय के महामारी विज्ञानी प्रोफेसर एलेक्जेंड्रा मार्टिनियुक ने बताया कि बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन के आधार पर, इनडोर मास्क पहनना और अच्छे संपर्क ट्रेसिंग को रखना बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि जब स्वास्थ्य को प्राथमिकता के रूप में रखा जाता है, तो एक मजबूत अर्थव्यवस्था का अनुसरण होता है, मास्क और क्यूआर कोड चेक-इन से आर्थिक लाभ कम नहीं होना चाहिए, बल्कि उन्हें सुधारना चाहिए।
मार्टिनियुक ने कहा कि वर्तमान कोविड के आंकड़े 20 साल के बच्चों में सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं, और इस आयु वर्ग में वायरस के साथ अस्पताल में भर्ती होने की संभावना अधिक नहीं है। कोविड प्रतिबंधों को बहाल करने की बढ़ती कॉल का जवाब देते हुए, एनएसडब्ल्यू प्रीमियर डोमिनिक पेरोटेट ने मंगलवार को स्वीकार किया कि मामलों में वृद्धि से, अधिक लोग अस्पताल में भर्ती होंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह इनडोर सेटिंग्स में अनिवार्य मास्क को फिर से शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं।
यह भी पढ़ें

वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को अनपेड लीव पर भेजेगा इंटेल, एप्पल के बाद गूगल भी बढ़ा सकता है वर्क फ्राम होम



उन्होंने बताया कि हम अपने राज्य के लोगों के साथ वयस्कों की तरह व्यवहार कर रहे हैं। अगर हमें समय-समय पर अपनी प्रतिक्रियाओं को तैयार करने की आवश्यकता होती है, तो हम करेंगे। जब फेस मास्क की बात आती है, तो हम उन क्षेत्रों में फेस मास्क की सलाह देते हैं जहाँ आप सामाजिक रूप से दूरी नहीं बना सकते।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.