scriptआस्ट्रेलिया में कोरोना के रिकॉर्ड नए केस, सरकार पर लगा लापरवाही का आरोप | Australia's New South Wales tops 3,000 daily COVID cases | Patrika News

आस्ट्रेलिया में कोरोना के रिकॉर्ड नए केस, सरकार पर लगा लापरवाही का आरोप

Published: Dec 23, 2021 09:46:04 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

बीते रविवार को एनएसडब्ल्यू हेल्थ की ओर से जारी आंकड़ों पर गौर करें तो, नवंबर के अंत में पहले संक्रमण का पता चलने के बाद से राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 313 कोविड मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे में 3,763 नए कोविड मामले और दो मौतें दर्ज की हैं। गंभीर मामलों के साथ देखभाल में 40 लोगों के साथ, कोविड अस्पताल में 300 से अधिक लोग भर्ती किए गए हैं।

australlia.jpg
ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड नए केस सामने आए हैं। इसमें न्यू साउथ वेल्स राज्य में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे में 3,763 नए कोविड मामले और दो मौतें दर्ज की हैं। गंभीर मामलों के साथ देखभाल में 40 लोगों के साथ, कोविड अस्पताल में 300 से अधिक लोग भर्ती किए गए हैं। इससे पहले, बीते रविवार को एनएसडब्ल्यू हेल्थ की ओर से जारी आंकड़ों पर गौर करें तो, नवंबर के अंत में पहले संक्रमण का पता चलने के बाद से राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 313 कोविड मामलों की पुष्टि की गई है। वर्तमान कोविड के आंकड़े 20 साल के बच्चों में सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं, और इस आयु वर्ग में वायरस के साथ अस्पताल में भर्ती होने की संभावना अधिक नहीं है।
कोविड संक्रमण की लगातार तेज वृद्धि के बावजूद, एनएसडब्ल्यू अब कुछ इनडोर स्थानों में मास्क अनिवार्यता, घनत्व और आने वाले लोगों की सीमा को तरजीह नहीं दे रहा है। बिना टीकाकरण वाले लोगों को भी गैर-जरूरी स्थानों में प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी।
यह भी पढ़ें

युगांडा के विधानसभा में कोरोना विस्फोट, 50 विधायक संक्रमित, इजराइल ने लगाया शुरुआती लाकडाऊन



सिडनी विश्वविद्यालय के महामारी विज्ञानी प्रोफेसर एलेक्जेंड्रा मार्टिनियुक ने बताया कि बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन के आधार पर, इनडोर मास्क पहनना और अच्छे संपर्क ट्रेसिंग को रखना बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि जब स्वास्थ्य को प्राथमिकता के रूप में रखा जाता है, तो एक मजबूत अर्थव्यवस्था का अनुसरण होता है, मास्क और क्यूआर कोड चेक-इन से आर्थिक लाभ कम नहीं होना चाहिए, बल्कि उन्हें सुधारना चाहिए।
मार्टिनियुक ने कहा कि वर्तमान कोविड के आंकड़े 20 साल के बच्चों में सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं, और इस आयु वर्ग में वायरस के साथ अस्पताल में भर्ती होने की संभावना अधिक नहीं है। कोविड प्रतिबंधों को बहाल करने की बढ़ती कॉल का जवाब देते हुए, एनएसडब्ल्यू प्रीमियर डोमिनिक पेरोटेट ने मंगलवार को स्वीकार किया कि मामलों में वृद्धि से, अधिक लोग अस्पताल में भर्ती होंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह इनडोर सेटिंग्स में अनिवार्य मास्क को फिर से शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं।
यह भी पढ़ें

वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को अनपेड लीव पर भेजेगा इंटेल, एप्पल के बाद गूगल भी बढ़ा सकता है वर्क फ्राम होम



उन्होंने बताया कि हम अपने राज्य के लोगों के साथ वयस्कों की तरह व्यवहार कर रहे हैं। अगर हमें समय-समय पर अपनी प्रतिक्रियाओं को तैयार करने की आवश्यकता होती है, तो हम करेंगे। जब फेस मास्क की बात आती है, तो हम उन क्षेत्रों में फेस मास्क की सलाह देते हैं जहाँ आप सामाजिक रूप से दूरी नहीं बना सकते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो