scriptचीन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 मामलों में आई अचानक तेजी | Australia sudden spurt in COVID-19 cases After China | Patrika News

चीन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 मामलों में आई अचानक तेजी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2022 05:48:55 pm

चीन में एक दिन में रेकॉर्ड करीब 31 हजार कोरोना केस मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 मामलों में अचानक तेजी आ गई है। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कहा कि, ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के सक्रिय मामलों में मामूली वृद्धि दर्ज की गई है।

corona_virus.jpg

चीन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 मामलों में आई अचानक तेजी

चीन में एक दिन में रेकॉर्ड करीब 31 हजार कोरोना केस मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 मामलों में अचानक तेजी आ गई है। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कहा कि, ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के सक्रिय मामलों में मामूली वृद्धि दर्ज की गई है। देश संक्रमण की अपनी चौथी लहर के चरम के करीब पहुंच गया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार विभाग के आंकड़ों के अनुसार इस सप्ताह शुक्रवार तक प्रतिदिन औसतन 11,953 नए मामले दर्ज किए गए। सात दिनों में अस्पताल में औसतन 2,242 मरीजों का इलाज किया जा रहा था। पिछले सप्ताह 100 से अधिक मौतें हुईं।
कोविड-19 लहर इस वक्त अपने चरम पर

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया (एसए) में मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी निकोला स्परियर ने कहा कि उनका मानना है कि पिछले सप्ताह मामलों में 3 प्रतिशत की वृद्धि के बाद मौजूदा लहर अपने चरम पर पहुंच रहा है।
क्रिसमस से पहले मामलों में कोविड-19 मामलों में आएगी कमी

निकोला स्परियर ने संवाददाताओं से कहा, हम बहुत आशान्वित हैं कि क्रिसमस से पहले मामलों में कमी आएगी और हम क्रिसमस का आनंद उठा सकेंगे।
ठंड में आ सकती है कोविड-19 की एक नई लहर – यूरोपीय संघ

यूरोपीय संघ (ईयू) के दवा नियामक ने यूरोप से आग्रह किया है कि ठंड के महीने आते ही कोविड महामारी की एक नई लहर के लिए तैयार रहें। यूरोपियन मेडिसिंस एजेंसी (ईएमए) के हेल्थ थ्रेट्स एंड वैक्सीन स्ट्रैटेजी के प्रमुख मार्को कैवलेरी ने एक प्रेस ब्रीफिंग में बताया, टीकाकरण और प्राकृतिक संक्रमण के बाद बढ़ती प्रतिरक्षा के चलते पिछले हफ्तों में हमने यूरोपीय संघ में कोविड-19 मामले की दरों में बड़ी वृद्धि नहीं देखी है। कैवेलरी ने कहा, “हालांकि, यह तेजी से बदल सकता है क्योंकि हम ठंडे सर्दियों के महीनों में आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो