scriptपाकिस्तान आैर चीन के खिलाफ बलूचों ने बुलंद की आवाज, UN दफ्तर के सामने किया प्रदर्शन | Baloch activists protest outside UN office against pakistan and china | Patrika News

पाकिस्तान आैर चीन के खिलाफ बलूचों ने बुलंद की आवाज, UN दफ्तर के सामने किया प्रदर्शन

Published: Mar 13, 2017 07:14:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

पाकिस्तान के बलूच प्रांत के एक्टिविस्टों ने जिनेवा स्थित संयुक्त राष्ट्र दफ्तर के बाहर पाकिस्तान आैर चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

पाकिस्तान के बलूच प्रांत के एक्टिविस्ट्स ने संयुक्त राष्ट्र दफ्तर के बाहर पाकिस्तान आैर चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का विरोध बलूचों के उत्पीड़न आैर चीनी परियोजनाआें को लेकर था। उन्होंने बलूचिस्तान में मानवाधिकार के उल्लंघन पर निगरानी के लिए विशेष पर्यवेक्षकों को नियुक्त किए जाने की भी मांग की। 
बलूच एक्टिविस्ट्स का नेतृत्व कर रहे मेहरान मर्री ने कहा कि चीन को ये समझना चाहिए कि पाकिस्तान ने अमरीका के साथ भी दोस्ती नहीं निभार्इ। पाकिस्तान की दोस्ती से उसी की अंगुलियों के जलने का खतरा है। 
उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान की हालत 4-5 महीनों में काफी खराब हो गर्इ है। पाकिस्तान की सेना आैर एजेंसियां हमारे बच्चों आैर महिलाआें का अपहरण कर रही है। 

https://twitter.com/ANI_news/status/841239981913985024
इस आंदोलन को लेकर यूरोपीय संसद के वाइस प्रेसिडेंट रिजार्ड जारनेकी का बयान आया है। उन्हाेंने कहा है कि यूरोपियन यूनियन के लिए पाकिस्तान की आेर से इस तरह की हिंसा किया जाना स्वीकार्य नहीं है। 
https://twitter.com/hashtag/UN?src=hash
हम आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र दफ्तर के बाहर ये कोर्इ पहला मौका नहीं है जब बलूचिस्तान में हो रहे जुल्मो सितम को लेकर अावाज उठी हो। बलूच प्रदर्शनकारियों ने कर्इ बार पहले भी पाकिस्तान के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो