scriptBoat Capsized in Bangladesh: बांग्लादेश में पलटी नाव, 23 लोगों की मौत, कई लापता | Bangladesh: 23 people were killed and several dozen more were missing after a boat capsized in a river | Patrika News

Boat Capsized in Bangladesh: बांग्लादेश में पलटी नाव, 23 लोगों की मौत, कई लापता

Published: Sep 25, 2022 06:13:38 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Bangladesh: बांग्लादेश में एक नाव के पलटने से 23 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग लापता बताए जा रहे हैं।

  Bangladesh:  23 people were killed and several dozen more were missing after a boat capsized in a river

Bangladesh: 23 people were killed and several dozen more were missing after a boat capsized in a river

बांग्लादेश से एक दर्दनाम हादसा घटा है जहां नदी में एक नाव के डूब जाने 23 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में दर्जनों लोग लापता बताए जा रहे हैं। ये सभी लोग बोदेशरी हिंदू मंदिर जा रहे थे तभी रास्ते में ये घटना घटी। बचाव कार्य जारी है।
दरअसल, ये घटना रविवार दोपहर राजधानी ढाका से 468 किलोमीटर दूर करातोया नदी की है। यहाँ बोदेशरी हिंदू मंदिर की ओर जाते समय एक नाव पलट गई जिससे 23 लोगों की जान चली गई। इनमें से अधिकतर लोग महालय मनाने के लिए जा रहे थे। इस हादसे में दर्जनों लोग लापता बताए जा रहे हैं। बांग्लादेश के पंचगढ़ के बोड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी सुजॉय कुमार रॉय ने कहा, “महिलाओं और बच्चों सहित 23 लोगों के शव अब तक नदी से निकाले जा चुके हैं।”
यह भी पढ़ें

सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा में 2 आतंकवादियों को किया ढेर, कई हथियार बरामद



वहीं, उत्तरी पंचगढ़ के जिला प्रशासक जहरुल इस्लाम ने कहा कि अब तक बरामद शवों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल लापता लोगों की सही संख्या पता नहीं चल सकी है लेकिन यात्रियों ने कहा है कि नाव पर 70 से अधिक लोग सवार थे। फिलहाल राहत कार्य जारी है और लोगों को नदी से निकाला जा रहा है।

बता दें कि वर्ष 2020 में भी इसी तरह की दो घटनाओं में कुल 49 लोगों की मौत हो गई थी। जून 2020 में हुए हादसे में 32 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद अगस्त 2020 में इसी तरह नाव डूबने से 17 लोगों की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो