scriptबांग्लादेश की राजधानी ढाका में भयानक धमाका, 14 की मौत, 100 से अधिक घायल | Bangladesh Building Explosion Kills At Least 14, more than 100 injured | Patrika News

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भयानक धमाका, 14 की मौत, 100 से अधिक घायल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2023 08:09:45 pm

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में 7 मंजिला इमारत में भयानक धमाका हुआ है, जिससे 14 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही 100 से अधिक लोग घायल हो
 
 

bangladesh-building-explosion-kills-at-least-14-more-than-100-injured.gif

Bangladesh Building Explosion Kills At Least 14, more than 100 injured

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के गुलिस्तान इलाके में एक 7 मंजिला इमारत में विस्फोट होने की खबर है, जिसके कारण 14 लोगों की मौत हो गई है और 100 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह विस्फोट भीड़भाड़ वाले मार्केट इलाके में हुआ है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक स्थानीय अग्निशमन अधिकारी ने बताया है कि विस्फोट का कारण स्पष्ट नहीं है। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, राहत बचाव अभियान जारी है।
स्थानीय मीडिया के अनुसार यह धमाका शाम करीब 4:50 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुआ है, जिसके बाद 11 से अधिक दमकल की टीम मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव का काम कर रही हैं। घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है।

सड़क किनारे खड़ी बस को पहुंचा नुकसान
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमारत में हुए विस्फोट के कारण सड़क किनारे खड़ी एक बस को भी नुकसान पहुंचा है। स्थानीय पुलिस अधिकारी बच्चू मिया ने बताया है कि अभी तक 45 से अधिक लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। 14 मृतकों में 2 महिलाएं शामिल हैं। घायलों का इलाज जारी है।

 

विस्फोट वाली इमारत के पास मौजूद हैं BRAC बैंक की ब्रांच
ढाका पुलिस के मुताबिक जिस इमारत में विस्फोट हुआ है उसके निचले तल पर कई स्टोर हैं और इसके बगल में BRAC बैंक की एक ब्रांच है। बताया जा रहा है कि ग्राउंड फ्लोर पर सैनिटेशन मैटेरियल बेचने वाले स्टोर में यह विस्फोट हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो