scriptIS के निशाने पर हिंदू? पुजारी की गला काटकर हत्या  | Bangladesh: Hindu priest beheaded by Islamic State हिंदू पुजारी की गला काटकर हत्या | Patrika News

IS के निशाने पर हिंदू? पुजारी की गला काटकर हत्या 

Published: Feb 22, 2016 04:22:00 pm

Submitted by:

बांग्लादेश के उत्तरी भाग में रविवार को एक हिंदू मंदिर के पुजारी की हत्या की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट गुट ने ली है।  इससे पहले भी आतंकी  धार्मिक अल्पसंख्यकों पर कई बार  हमले कर चुके हैं। 

बांग्लादेश के उत्तरी भाग में रविवार को एक हिंदू मंदिर के पुजारी की हत्या की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट गुट ने ली है। हालांकि बांग्लादेश की सरकार अपने देश में इस्लामिक स्टेट की उपस्थिति से साफ इंकार करती है। इससे पहले भी आतंकी धार्मिक अल्पसंख्यकों पर कई बार हमले कर चुके हैं। 

पुलिस के अनुसार बांग्लादेश के पंगाचार जिले के हिंदू मंदिर के पुजारी 50 साल योगेश्वर राय की हत्या रविवार को मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने उस समय की जब पुजारी मंदिर में प्रार्थना का आयोजन कर रहे थे। पुजारी को हमले से बचाने के प्रयास में दो अन्य व्यक्ति घायल हो गए। इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ट्विटर पर ली है। 


पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस का कहना है कि हमले के पीछे जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश का हाथ हो सकता है। इसी गुट ने पिछले साल दीनाजपुर में इटली के कैथोलिक पादरी की हत्या की थी। पिछले कुछ समय से बांग्लादेश में आतंकवादियों ने धार्मिक अल्पसंख्यकों पर कई हमले किए हैं। उनके हमलों के शिकार शिया, सूफी क्रिश्चियन तथा अहमदिया समुदाय के लोग हुए हैं।




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो