scriptअमरीका – मैक्सिको दीवार मामला, सीमा पर दीवार बनने से बचेगा टैक्स | border wall will pay for itself many many times over white house | Patrika News

अमरीका – मैक्सिको दीवार मामला, सीमा पर दीवार बनने से बचेगा टैक्स

Published: Feb 13, 2017 05:39:00 pm

नए अवैध प्रवासियों को रोक कर हम हमारे स्कूलों, अस्पतालों, कल्याणकारी योजनाओं और दिहाड़ी मजबूरों पर उनके प्रभाव को रोक कर हम करदाताओं के सैकड़ों अरब डॉलर को बचाना चाहते हैं।

america

america

अमरीका और मेक्सिको बीच जारी दिवार विवाद पर व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि अवैध प्रवासियों की वजह से अमरीका को एक साल में लगभग 100 अरब डॉलर खर्च करने पड़ जाते हैं। 

READ : ट्रंप ने पाकिस्तान को दिया झटका, सीनेट के उप सभापति हैदरी को वीजा देने से किया इनकार

साथ ही उनका कहना है कि अमरीका-मेक्सिको सीमा पर प्रस्तावित दीवार करदाताओं के सैकड़ों अरब डॉलर बचाएगी। तो वहीं बयान ऐसे में समय में आया है जबकि कहा जा रहा है कि सीमा पर दीवार बनाने पर अमरीका पर 21 अरब डॉलर का खर्च आएगा।


व्हाइट हाउस के वरिष्ठ नीति निदेशक स्टीफन मिलर ने एबीसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि अनुमान के तौर पर अवैध प्रवासियों की वजह से हमारे देश, राज्य स्थानीय और संघीय लाभों पर एक साल में करीब 100 अरब डॉलर का खर्च आता है। 

READ : दक्षिण कोरिया का दावा, उत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण

उन्होंने कहा कि नए अवैध प्रवासियों को रोक कर हम हमारे स्कूलों, अस्पतालों, कल्याणकारी योजनाओं और दिहाड़ी मजबूरों पर उनके प्रभाव को रोक कर हम करदाताओं के सैकड़ों अरब डॉलर को बचाना चाहते हैं। जो कि अपनी लागत से कई गुणा अधिक खर्च करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो