scriptब्रिटेन: PM थेरेसा ने की मध्यावधि चुनाव की घोषणा | british pm theresa announces may to seek early general election | Patrika News
विदेश

ब्रिटेन: PM थेरेसा ने की मध्यावधि चुनाव की घोषणा

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यह चुनाव 2020 में होने वाले हैं। विपक्षी दल लेबर पार्टी ने थेरेसा के फैसले का स्वागत किया है।

Apr 18, 2017 / 06:50 pm

पुनीत कुमार

 theresa

theresa

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने निर्धारित समय से लगभग तीन साल पहले आठ जून को आम चुनाव कराने की मंगलवार को घोषणा की । साथ ही कहा कि यूरोपीय संघ में रहने या न रहने के बारे में कराए गए जनमत संग्रह के बाद ब्रिटेन को निश्चितता, स्थिरता और मजबूत नेतृत्व की जरूरत है। 

READ: 13 महीने से फरार विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तारी के चंद घंटे बाद ही मिली जमानत

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने कहा कि कैबिनेट की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। संसद के निचले सदन ‘हाउस ऑफ कॉमंस’ में कल चुनाव की योजना पर मतदान होगा। तो वहीं प्रधानमंत्री को निर्धारित समय से पहले चुनाव कराने के लिए दो तिहाई सांसदों का समर्थन मिलना जरूरी है। 

READ: दिल्ली कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, एमसीडी चुनाव से ठीक पहले लवली BJP में शामिल

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यह चुनाव 2020 में होने वाले हैं। विपक्षी दल लेबर पार्टी ने थेरेसा के फैसले का स्वागत किया है। लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन ने कहा कि वह निर्धारित समय से पहले चुनाव कराने के प्रधानमंत्री के फैसले का स्वागत करते हैं। उन्होंने संकेत दिया कि उनकी पार्टी चुनाव कानून के तहत सुश्री मे को हरसंभव समर्थन देगी।

Home / world / ब्रिटेन: PM थेरेसा ने की मध्यावधि चुनाव की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो