script

तुर्की में बम विस्फोट से 28 लोगों की मौत, 61 घायल

Published: Feb 18, 2016 03:43:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

तुर्की की राजधानी अंकारा में विस्फोटकों से लदी एक कार में विस्फोट से 28 लोगों की मौत हो गई जबकि 61 लोग घायल हो गए। 

तुर्की की राजधानी अंकारा में विस्फोटकों से लदी एक कार में विस्फोट से 28 लोगों की मौत हो गई जबकि 61 लोग घायल हो गए। तुर्की के उप प्रधानमंत्री नुमान कुर्तुलमस ने कहा कि हमला सुनियोजित था और सेना की बस को लक्ष्य कर यह विस्फोट किया गया था। विस्फोट से 28 लोगों की मौत हो गई तथा 61 लोग घायल हुए हैं।

इस बीच प्रधानमंत्री अहमद दावुतोगलू ने अंकारा में हुए विस्फोट की घटना के बाद अपनी ब्रुसेल्स की यात्रा रद्द कर दी है। तुर्की की सेना की तरफ से जारी बयान के मुताबिक सेना की बस को आतंकवादियो ने उस वक्त निशाना बनाया जब वह ट्रैफिक-लाइट पर खड़ी थी। यह हमला शाम को ऐसे समय हुआ जब सड़कों पर काफी भीड़ रहती है। सेना ने अभी यह नहीं बताया कि बस में कितने सैन्य कर्मी मौजूद थे।

तुर्की के सत्ताधारी एके पार्टी के प्रवक्ता ओमेर सेलिक ने ट्वीट किया, तुर्की सेना के मुख्यालय, संसद और अन्य सरकारी इमारतों के समीप हुआ यह विस्फोट एक आतंकवादी कृत्य है।

दूसरी तरफ सरकार समर्थक समाचारपत्र येनी सफक की रिपोर्ट में विस्फोट के पीछे एक सीरियाई नागरिक का हाथ होना बताया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक ङ्क्षफगरङ्क्षप्रट के जरिये हमलावर की पहचान की गई है और वह सीरिया का नागरिक सालिह नेसर है। 

वह सीरिया से शरणार्थियों के साथ तुर्की पहुंचा था। हालांकि समाचारपत्र ने अपनी रिपोर्ट के सूत्र के बारे में जानकारी नहीं दी है। समाचारपत्र ने यह भी लिखा है कि इसकी तात्कालिक रूप से पुष्टि करना संभव नहीं है। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के पीछे गैरकानूनी संगठन कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी(पीपीके) से जुड़े कुर्दिश आतंकवादियों का हाथ होने के संकेत मिले हैं। 

ट्रेंडिंग वीडियो