scriptबच्चे की कटी नाक जार में रखी गई क्योंकि पेरेंट्स के पास इलाज के लिए नही हैं पैसे | childs nose is ripped off by a vicious dog and preserved in a jar | Patrika News
विदेश

बच्चे की कटी नाक जार में रखी गई क्योंकि पेरेंट्स के पास इलाज के लिए नही हैं पैसे

चीन के जिजुएंग में पांच साल के एक बच्‍चे की पूरी नाक
एक डॉगी ने काट डाली है। यह घटना पिछले हफ्ते की है जब बच्‍चा घर के बाहर
खेल रहा था।

Nov 06, 2015 / 03:10 pm

चीन के जिजुएंग में पांच साल के एक बच्‍चे की पूरी नाक एक डॉगी ने काट डाली है। यह घटना पिछले हफ्ते की है जब बच्‍चा घर के बाहर खेल रहा था।

बच्चे के मां-बाप ने,बच्‍चे की नाक को एक स्‍पेशल मेडिकल जार में संरक्षित करके रखा गया है क्‍योंकि उनके पास इलाज के लिए पर्याप्त 30 हजार पाउंड नहीं हैं।

घटना के बाद बच्‍चे के पिता वू हुआजिंग अपने बच्‍चे को लेकर स्‍थानीय अस्‍पताल में पहुंचे। वहां उन्‍हें बताया गया कि बच्‍चे के जख्‍म काफी गहरे हैं और उसका वहां इलाज नहीं हो सकता है।

उन्‍हें बताया गया कि ऑपरेशन कराने के लिए उसे शंघाई के अस्‍पताल में ले जाना होगा। दुख की बात यह है कि इस ऑपरेशन में करीब 30 हजार पाउंड लगेंगे। रुपयों की व्‍यवस्‍था नहीं हो पाने के कारण बच्‍चे का इलाज नहीं हो पा रहा है।

वू दंपति के पांच बच्‍चे हैं और वे दोनों ही छोटे-मोटे काम करके अपनी आजीविका चलाते हैं। शुरुआती इलाज के लिए ही उन्‍होंने जैसे तैसे 310 डॉलर की व्‍यवस्‍था की थी। अभी तक बच्‍चे के इलाज में हजारों डॉलर खर्च हो चुके हैं, जिसकी व्‍यवस्‍था ग्रामीणों और रिश्‍तेदारों ने मिलकर की है।

Home / world / बच्चे की कटी नाक जार में रखी गई क्योंकि पेरेंट्स के पास इलाज के लिए नही हैं पैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो