scriptचीन के वुहान में फिर कोरोना की दस्तक: 500 से ज्यादा नए मरीज, अन्य देशों में चेतावनी | China Reports Most Daily corona Cases Since Wuhan Outbreak | Patrika News

चीन के वुहान में फिर कोरोना की दस्तक: 500 से ज्यादा नए मरीज, अन्य देशों में चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2022 09:45:27 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

चीन में एक बार फिर महामारी कोरोना वायरस अपना पैर पसार रहा है। चीनी मीडिया के अनुसार देश में महामारी की शुरुआत में वुहान के प्रकोप के बाद से एक दिन में सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। दूसरे देशों के लिए यह चिंता का गंभीर विषय बना गया है।

corona  in Wuhan China

corona in Wuhan China

महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर खत्म होने के कगार पर पहुंच गई है। कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में भारी कमी दर्ज की जा रही है। कोविड-19 के मामले कम होने के बाद पाबंदियों को खत्म कर आम लोगों को राहत दी जा रही है। इसी बीच चीन से फिर एक डरावनी खबर सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर लौट आया है। चीनी मीडिया के अनुसार देश में महामारी की शुरुआत में वुहान के प्रकोप के बाद से एक दिन में सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। चीनी सरकार बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए लोगों के लिए कोरोना से बचने के तमाम उपायों को लागू करने जा रही है। दूसरे देशों के लिए यह चिंता का गंभीर विषय बना गया है।

एक दिन में मिले 500 से ज्यादा नए मरीज
चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस अपना पैर पसार रहा है। चीनी मीडिया के अनुसार देश में महामारी की शुरुआत में वुहान के प्रकोप के बाद से एक दिन में सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। चीन ने कुल 526 मामलों की पुष्टि की है। पिछले दो वर्षों में एक दिन में सर्वाधिक संक्रमण के मामले हैं। इनमें से 214 मरीज लक्षण वाले थे और 312 मरीज बिना लक्षण वाले थे।

यह भी पढ़ें – चीन में भारत से भी ज्यादा टीकाकरण हुआ, फिर भी लौट आया कोरोना, दूसरा डोज ले चुके लोग भी हो रहे संक्रमित



 

हांगकांग में 31000 से ज्यादा केस
एक रिपोर्ट के अनुसार, हांगकांग में रविवार को 31,008 कोविड मामले सामने आए है, जबकि 153 मौत हुई है। संक्रमण की संख्या दूसरे दिन के मुकाबले कम है। एक दिन पहले 40,000 से कम थी, तीन दिनों पहले 50,000 से अधिक दर्ज की गई। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी और ब्लूमबर्ग द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, कोविड -19 से वैश्विक मृत्यु का आंकड़ा 6 मिलियन के करीब है।

यह भी पढ़ें – WHO की चेतावनी, कोरोना के खतरनाक वेरिएंट्स के तेजी से फैलने का ये समय अनुकूल



 

दूसरे देशों की बढ़ी चिंता
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन के किंगडाओ शहर में ओमिक्रॉन के 88 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जो लोग ओमिक्रॉन के शिकार हुए हैं वे सभी छात्र बताए जा रहे हैं। वहीं चीन में कोरोना के सर्वाधिक मामले सामने आने के बाद से अन्य देश भी सतर्क हो गए हैं और नागरिकों से कोरोना नियमों का पालन करने के लिए कहा है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो