scriptभारतीय सीमा के निकट तिब्बत में चीन का दूसरा सबसे बड़ा हवाई अड्डा टर्मिनल शुरु | china started second biggest airport terminal in tibet close to india | Patrika News

भारतीय सीमा के निकट तिब्बत में चीन का दूसरा सबसे बड़ा हवाई अड्डा टर्मिनल शुरु

Published: Mar 09, 2017 12:25:00 pm

इस हवाईअड्डे का संचालन साल 2006 से शुरू हुआ था और उसके बाद से यहां यात्रियों की संख्या में साल-दर-साल बढ़ोतरी हो रही है।

china

china

तिब्बत के दूसरे सबसे बड़े हवाईअड्डा टर्मिनल का संचालन शुरू हो गया। अधिकारियों ने बताया कि तिब्बत में खुला यह छठा हवाईअड्डा टर्मिनल न्यिंगची मेनलिंग हवाईअड्डे पर स्थित है। 

यह टर्मिनल 10 हजार 300 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल में बना है और यह 2020 तक सालाना 7 लाख 50 हजार यात्रियों को और 3 हाजर टन माल संभालने योग्य हो जाएगा। न्यिंगची हवाईअड्डा चीन के पश्चिमोत्तर प्रांत शांक्शी की राजधानी शियान के लिए नए हवाई मार्ग खोलेगा।
तिब्बत में चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन के उप निदेशक लियू वेई ने बताया कि इसके अलावा नया टर्मिनल शुरू होने के साथ ही ल्हासा, ग्वांगझौ, कनमिंग, चोंगक्विंग और शेनझेन के लिए उड़ानों के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे। 
इस हवाईअड्डे का संचालन साल 2006 से शुरू हुआ था और उसके बाद से यहां यात्रियों की संख्या में साल-दर-साल बढ़ोतरी हो रही है। लियू ने कहा कि नया टर्मिनल शुरू होने से यात्रियों की बढ़ती संख्या के कारण होने वाला दबाव कम होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो