scriptचीन के सान्या सिटी में कोरोना से हालात बेकाबू, 80 हजार से ज्यादा टूरिस्ट फंसे | Chinese tourist hot spot Sanya imposes COVID lockdown, 8000 tourist stucked | Patrika News

चीन के सान्या सिटी में कोरोना से हालात बेकाबू, 80 हजार से ज्यादा टूरिस्ट फंसे

Published: Aug 06, 2022 06:58:09 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

COVID lockdown: चीन के सन्या शहर में कोरोना से हालात इतने बेकाबू हो गए हैं कि शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान वहाँ घूमने पहुंचे पर्यटकों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं जो इस लॉकडाउन में फंस गए हैं।

Chinese tourist hot spot Sanya imposes COVID lockdown, 8000 tourist stucked

Chinese tourist hot spot Sanya imposes COVID lockdown, 8000 tourist stucked

चीन में कोरोना के कारण हालात बिगड़ते जा रहे हैं। चीन के ‘हवाई’ कहे जाने वाले सान्या शहर की हालत ऐसे है कि यहाँ सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है। लॉकडाउन लगने की वजह से यहाँ 80 हजार से अधिक पर्यटक फंस गए हैं।
दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सन्या शहर ने शनिवार को सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम बंद कर दिए और सख्त लॉकडाउन की घोषणा कर दी। ये वो समय है जब इस शहर में भारी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। अधिकारियों का कहना है कि ‘शहर में कोरोना के कारण हालात काफी गंभीर है और लोगों की आवाजाही को शाम 6 बजे के बाद रोक लगा दी गई है। अभी इसपर कुछ नहीं कहा जा सकता कि कब ये प्रतिबंध हटाए जाएंगे।’

शहर के प्रशासन ने कहा, “हम आम जनता और पर्यटकों से आग्रह करते हैं कि वो हालात को समझें और अपना पूरा सहयोग दें।” डिप्टी मेयर, हे शिगांग ने राज्य के ब्रॉडकास्टर सीसीटीवी को बताया कि शहर में लगभग 80,000 पर्यटक थे, लेकिन कोरोना के अधिकतर मामले शहर के ही लोगों मे से हैं। लोगों को अभी भी सान्या छोड़ने की अनुमति नहीं है, लेकिन कोई जाना चाहता है तो उसे कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा और 48 घंटों में दो टेस्ट उसके नेगेटिवे आने पर ही उसे शहर से बाहर जाने की अनुमति होगी।
यह भी पढ़ें

कोरोना से बढ़ी इस गंभीर बीमारी के लिए लगेंगे विशेष जांच शिविर

बता दें कि देश के दक्षिणी तट पर स्थित हैनन प्रांत का सन्या शहर एक टूरिस्ट स्पॉट है जहां लाखों की संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। शुक्रवार को हैनन प्रांत में 263 कोरोना के मामले दर्ज किये गए थे। अधिकारियों ने ये भी जानकारी दी कि यहाँ ओमीक्रॉन सब वैरिएन्ट BA.5.1.3 भी डिटेक्ट किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो