scriptअमरीकी खुफिया एजेंसी CIA ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ही दे डाली चेतावनी, कहा- ‘टिप्पणियों पर नियंत्रण रखें’ | CIA director warns Donald Trump to watch what he says, be careful | Patrika News

अमरीकी खुफिया एजेंसी CIA ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ही दे डाली चेतावनी, कहा- ‘टिप्पणियों पर नियंत्रण रखें’

Published: Jan 16, 2017 09:06:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

सीआईए के प्रमुख जॉन ब्रेनन ने कहा कि ट्रम्प ने जिस प्रकार दुनिया को संदेश दिया है उससे लगता है कि उन्हें अपने देश की खुफिया एजेंसी पर ही भरोसा नहीं है।

अमरीकी खुफिया एजेंसी सीआईए के प्रमुख जॉन ब्रेनन ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को चेतावनी दी है कि उन्हें अपनी टिप्पणियों पर नियंत्रण रखना होगा और रूस के खिलाफ लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने के प्रति सचेत रहना होगा। 
ब्रेनन ने ‘फोक्स न्यूज संडे’ से साक्षात्कार में कहा कि ट्रम्प ने जिस प्रकार दुनिया को संदेश दिया है उससे लगता है कि उन्हें अपने देश की खुफिया एजेंसी पर ही भरोसा नहीं है। 
उन्होंने कहा ‘खुफिया एजेंसी की तुलना नाजी जर्मनी से करना अपमानित करने जैसा है। मैं समझता हूं कि खुफिया एजेंसी के लिए यह बड़ी अपमान है।’ 

उन्होंने कहा कि ट्विटर पर संदेश के माध्यम से विदेशों के साथ संबंधों की घोषणा नहीं कर सकते हैं। ब्रेनन का यह बयान उस अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट के एक सप्ताह के बाद आया है जिसमें कहा गया था कि रूस ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की थी। 
उन्होंने कहा कि ट्रम्प अभी तक रूस की कार्रवाई को पूरी तरह समझ नहीं पाए हैं। यूक्रेन से क्रीमिया को छीनना, सीरिया के गृह युद्ध में राष्ट्रपति बशर अल असद का समर्थन करने को भी ध्यान में रखना होगा। रूस के मामले में कोई भी निर्णय करने से पहले बहुत सावधान रहने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो