scriptएमेज़ॉन के जंगल में प्लेन क्रैश के बाद लापता हुए बच्चों में मिलने की खबर निकली गलत, कोलंबिया के राष्ट्रपति ने की पुष्टि | 4 missing children in Amazon after plane crash have not been found yet | Patrika News

एमेज़ॉन के जंगल में प्लेन क्रैश के बाद लापता हुए बच्चों में मिलने की खबर निकली गलत, कोलंबिया के राष्ट्रपति ने की पुष्टि

Published: May 19, 2023 01:18:43 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Update On Missing Children In Colombia’s Amazon: कल ही खबर सामने आई थी कि कोलंबिया के एमेज़ॉन जंगल में प्लेन क्रैश के बाद लापता हुए 4 बच्चे मिल गए हैं। पर अब इस खबर को गलत बताया गया है।

amazon_forest_in_colombia.jpg

Amazon forest in Colombia

कोलंबिया (Colombia) के एमेज़ॉन (Amazon) फॉरेस्ट (जंगल) में 1 मई को एक खतरनाक हादसा हुआ था। एमेज़ॉन के जंगल में 1 मई को एक प्लेन क्रैश हो गया था। इस भीषण हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। साथ ही 4 बच्चे इस क्रैश के बाद लापता हो गए थे जिन्हें ढूंढने की कोशिश जारी थी। पर कल ही खबर आई थी कि इन चारों बच्चों को ढूंढ लिया गया है। अब आज इस पूरे मामले पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।


बच्चे अभी भी हैं लापता

रिपोर्ट के अनुसार चारों बच्चे जिनकी उम्र 4, 9, 13 साल के साथ एक 11 महीने का शिशु भी है, वो अभी भी लापता है। उनके बारे में किसी दूसरे की जानकारी नहीं जुताई जा सकी है। कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो (Gustavo Petro) ने इस बात की जानकारी दी।


https://twitter.com/petrogustavo/status/1659213384410337280?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

इमरान खान की पार्टी को किया जा सकता है आतंकी संगठन घोषित, जानिए क्या कहा कैबिनेट मंत्री ने

रेस्क्यू ऑपरेशन रहेगा जारी

राष्ट्रपति पेट्रो उन पहले व्यक्तियों में से एक है जिन्होंने चारों लापता बच्चों के मिलने की खबर शेयर की थी। प्लेन क्रैश के बाद से ही रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। पेट्रो ने बच्चों के मिले पर किए ट्वीट को डिलीट कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने इस बात का आश्वासन भी दिया है कि लापता बच्चों को ढूंढ जिकाला जाएगा। साथ ही देश की मिलिट्री और स्थानीय लोगों को अपनी खोज जारी रखने के लिए भी कहा है। उन्होंने उन चारों बच्चों की ज़िंदगी को बहुत ही अहम बताते हुए उनके नहीं मिलने तक खोज जारी रखने का मैसेज दिया है।

प्लेन क्रैश में पायलट समेत बच्चों की माँ की हुई थी मौत

1 मई को कोलंबिया के एमेज़ॉन फॉरेस्ट में हुए प्लेन क्रैश 3 लोगों की मौत हुई थी। तीन मृतकों में से एक इन लापता बच्चों की माँ थी। साथ ही एक अन्य शख्स के साथ ही इस प्लेन क्रैश में पायलट की भी मौत हो गई थी। तभी से चारों बच्चे लापता हैं।

यह भी पढ़ें

न्यू कैलेडोनिया के पास 7.7 तीव्रता के भूकंप से मचा हाहाकार, क्या हो सकता है सुनामी का खतरा? जानिए डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो