scriptDonald Trump को हुआ ज़बरदस्त फायदा, Truth Social की वैल्यू हुई 66,000 करोड़ | Donald Trump's Truth Social valued at close to 8 billion dollars | Patrika News
अमरीका

Donald Trump को हुआ ज़बरदस्त फायदा, Truth Social की वैल्यू हुई 66,000 करोड़

Donald Trump’s Big Gain: डोनाल्ड ट्रंप को ज़बरदस्त फायदा हुआ है। इसकी वजह है उनके ट्रुथ सोशल नेटवर्क की वैल्यू में हुआ इजाफा।

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 02:56 pm

Tanay Mishra

donald_trump_-_truth_social.jpg

Donald Trump’s Truth Social sees big hike in value

अमेरिका (United States Of America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। इस साल होने वाले चुनाव में रिपब्लिक पार्टी की तरफ से ट्रंप ही राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। हालांकि राजनीति के मैदान पिछले कुछ समय में सफलता मिल रही है पर निजी ज़िंदगी में उनके विवादों की वजह से उन्हें मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है। पर हाल ही में ट्रंप को वित्तीय फायदे भी हो रहे हैं। ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप ने डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के साथ 29 महीने से लंबित विलय प्रक्रिया को पूरा कर लिया है। इससे कंपनी के बिलियन डॉलर्स वैल्यू के शेयर अब ट्रंप के हो गए हैं। इससे ट्रंप की नेट वर्थ 6.5 बिलियन डॉलर्स हो गई है जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 54,000 करोड़ रुपये है। हाल ही में ट्रंप के सोशल मीडिया नेटवर्क ट्रुथ सोशल (Truth Social) की वैल्यू में भी ज़बरदस्त इजाफा हुआ है।


Truth Social की वैल्यू हुई 66,000 करोड़

ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के साथ हुए विलय से उनकी नेट वर्थ के साथ ही कंपनी को भी ज़बरदस्त फायदा हुआ है। साथ ही कंपनी के पब्लिक जाने से इसका फायदा ट्रुथ सोशल को भी मिला है। ट्रंप के सोशल मीडिया नेटवर्क की वैल्यू अब बढ़कर 8 बिलियन डॉलर्स हो गई है, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 66,000 करोड़ रुपये है।

donald_trump___truth_social.jpg


दुनिया के 500 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल हुए ट्रंप

ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के साथ हुए विलय से उनकी नेट वर्थ में ज़बरदस्त इजाफा हुआ है। इससे ट्रंप का नाम ब्लूमबर्ग की एक लिस्ट में भी शामिल हो गया हैं। यह लिस्ट है दुनिया के 500 सबसे अमीर व्यक्तियों की, जिसमें अब ट्रंप भी शामिल है।

यह भी पढ़ें

अमेरिका ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, ईरान के साथ इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाया तो भुगतना होगा परिणाम

Home / world / America / Donald Trump को हुआ ज़बरदस्त फायदा, Truth Social की वैल्यू हुई 66,000 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो